Sunday, October 6, 2024
Sunday, October 6, 2024




Basic Horizontal Scrolling



पूर्वांचल का चेहरा - पूर्वांचल की आवाज़

होमराजनीतिमुठभेड़ में तीन बदमाश घायल और अपराध की अन्य घटनाएँ

इधर बीच

ग्राउंड रिपोर्ट

मुठभेड़ में तीन बदमाश घायल और अपराध की अन्य घटनाएँ

ललितपुर (भाषा)। जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के विरधा पुलिस चौकी में मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश पैरों में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा और उनके कब्जे से लूट के करीब चार लाख रुपये बरामद किये […]

ललितपुर (भाषा)। जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के विरधा पुलिस चौकी में मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश पैरों में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा और उनके कब्जे से लूट के करीब चार लाख रुपये बरामद किये हैं।
ललितपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद मुश्ताक ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात सदर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) के नेतृत्व में पुलिस दल विरधा पुलिस चौकी क्षेत्र बमरौला गांव के नजदीक जांच-पड़ताल कर रहा था, तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्तियों को, संदेह के आधार पर रोकने की कोशिश की गई।
उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल सवारों ने पुलिस दल पर तीन गोलियां चलाई।
एसपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में तीनों बदमाश पैरों में गोली लगने से घायल हो गए। उनकी (बदमाशों की) तलाशी लेने पर चार लाख, 21 हजार रुपये बरामद हुए हैं जो गल्ला व्यापारी के मुनीम अनंतराम साहू से 13 अक्टूबर को लूटे गए थे।
एसपी मुश्ताक ने बताया कि घायल बदमाशों को गिरफ्तार कर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनकी पहचान दिनेश कुशवाहा, नरेंद्र कुशवाहा और प्रीतम कुशवाहा के रूप में हुई है। तीनों सदर कोतवाली क्षेत्र के मसौराकला गांव के रहने वाले हैं।
मुश्ताक के अनुसार, मुनीम अनंतराम से 13 अक्टूबर को 4.27 लाख रुपये लूटे गए थे। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

उप्र में छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार, हाथ की हड्डी टूटी

 

बुलंदशहर (भाषा)। जिले के खुर्जा नगर थाना क्षेत्र में ट्यूशन पढ़कर लौट रही छात्रा से छेड़छाड़ करने के अधेड़ उम्र के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के दौरान भागने के प्रयास में फिसल कर गिर जाने से आरोपी के हाथ की हड्डी टूट गयी।

खुर्जा के पुलिस क्षेत्राधिकारी वरुण कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि खुर्जा नगर थाने में मंगलवार रात करीब नौ बजे दर्ज की गई शिकायत में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि शाम साढ़े चार बजे के करीब उसकी 15 साल की पोती ट्यूशन पढ़कर आ रही थी तभी मोटरसाइकिल पर सवार एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने उससे छेड़खानी की और भाग गया।

इस घटना का पुलिस ने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज किया और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया गया। उसकी पहचान मुरसलीन के तौर पर हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को देखकर आरोपी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पैर फिसल कर गिरने से उसके दाहिने हाथ की कलाई की हड्डी टूट गई।

बलरामपुर मेंजीप ने मोटरसाइकिल सवार पूर्व प्रधान समेत दो लोगों को कुचला, मौत

बलरामपुर(भाषा)। बलरामपुर जिले के देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरिहरगंज ललिया मार्ग पर तेज रफ़्तार से जा रही एक स्कॉर्पियो जीप ने मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लालिया थाना के घूमनाहवा सरकहवा गांव के पूर्व प्रधान कलीम खान (48 वर्ष) अपने एक रिश्तेदार मोहर्रम अली (55 वर्ष) के साथ जिला अदालत में एक मुकदमे के सिलसिले में आए थे। मंगलवार को देर शाम मोटरसाइकिल से अदालत से वापस गांव जाते समय कोडरी घाट पुल के पास पीछे से तेज गति से आ रही एक जीप ने उन्हें कुचल दिया।

पुलिस के मुताबिक, पूर्व प्रधान के पीछे मोटरसाइकिल से जा रहे लोगों ने एंबुलेन्स बुलाई और पुलिस को सूचना दी । मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने पूर्व प्रधान कलीम खान को मृत घोषित कर दिया जबकि मोहर्रम अली की इलाज के दौरान कुछ ही देर में मौत हो गई।

संभल में भाइयों में विवाद, एक की मौत

संभल (भाषा)। जिले के जुनावई थाना क्षेत्र में दो भाइयों में शराब को लेकर हुए विवाद के दौरान एक ने दूसरे के सिर पर डंडा मार दिया, जिससे एक भाई की मौत हो गई ।

अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने बुधवार को बताया कि जुनावई थाना क्षेत्र के रूखड़ा पुख्ता गांव में मंगलवार की रात दो भाइयों कालू (30) और कैलाश उर्फ चिम्मन सिंह में शराब को लेकर विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि झगड़े के दौरान कैलाश उर्फ चिम्मन सिंह ने कालू के सिर पर डंडा मार दिया, जिससे वह घायल हो गया।

पुलिस के मुताबिक, कालू की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर कैलाश उर्फ चिम्मन सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट को सब्सक्राइब और फॉरवर्ड करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here