Friday, June 21, 2024
होमराज्ययहोवा के साक्षी समूह के सदस्य ने किया आत्मसमर्पण, केरल विस्फोट की...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

यहोवा के साक्षी समूह के सदस्य ने किया आत्मसमर्पण, केरल विस्फोट की ली जिम्मेदारी

कोच्चि(भाषा)।  खुद को ईसाइयों के समूह यहोवा के साक्षी का सदस्य बताने वाले एक व्यक्ति ने केरल के त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और रविवार सुबह यहां कलामासेरी में ईसाई धार्मिक सभा में हुए कई विस्फोटों की जिम्मेदारी ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून एवं व्यवस्था एम […]

कोच्चि(भाषा)।  खुद को ईसाइयों के समूह यहोवा के साक्षी का सदस्य बताने वाले एक व्यक्ति ने केरल के त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और रविवार सुबह यहां कलामासेरी में ईसाई धार्मिक सभा में हुए कई विस्फोटों की जिम्मेदारी ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून एवं व्यवस्था एम आर अजित कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि विस्फोटों में एक महिला की मौत हो गई थी।

अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति ने कोडकारा थाने में सुबह में आत्मसमर्पण किया और दावा किया कि उसने ही विस्फोट को अंजाम दिया।

एडीजीपी ने कहा, ‘उस व्यक्ति का नाम डोमिनिक मार्टिन है। उसने अपने दावे के समर्थन में सबूत भी दिए। हम फिलहाल इसकी जांच कर रहे हैं। हम उसके दावों और कृत्य को अंजाम देने के लिए बताए गए कारणों की भी जांच कर रहे हैं।’

उन्होंने यह भी कहा कि इस व्यक्ति ने खुद के ‘यहोवा के साक्षी’ ईसाई धार्मिक समूह का अनुयायी होने का भी दावा किया है। इस समूह की स्थापना 19वीं शताब्दी में अमेरिका में हुई थी।

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या यह घटना पुलिस की खुफिया विफलता का नतीजा है, एडीजीपी ने कहा कि पुलिस बल की सभी शाखाएं प्रभावी ढंग से काम कर रही थीं। इससे पहले, प्रदेश पुलिस प्रमुख शेख दरवेश साहेब ने तिरुवनंतपुरम में मीडिया को बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार विस्फोट आईईडी के कारण हुए। उन्होंने कहा, हम इसकी जांच कर रहे हैं।

खबर लिखे जाने तक इस घटना में तीन लोगों के मारे जाने की ख़बर है। गंभीर अवस्था में घायलों का इलाज अभी चल रहा है। इस घटना के कारणों की भी जांच की जा रही है। गृहमंत्री अमितशाह ने भी मुख्यमंत्री से इस मामले को लेकर बात की है।

 

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें