Wednesday, July 24, 2024
होमराज्यअसम : बस-ट्रक की भिड़ंत में 14 लोगों की मौत, 27 लोग...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

असम : बस-ट्रक की भिड़ंत में 14 लोगों की मौत, 27 लोग घायल, कुछ की हालत नाज़ुक

असम। असम में आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। यहाँ के डेरागाँव में 45 लोगों को ले जा रही एक बस की ट्रक से जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कम से कम 14 लोगों की मारे जाने की खबर है। वहीं, 27 लोग गम्भीर रूप से घायल हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह […]

असम। असम में आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। यहाँ के डेरागाँव में 45 लोगों को ले जा रही एक बस की ट्रक से जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कम से कम 14 लोगों की मारे जाने की खबर है। वहीं, 27 लोग गम्भीर रूप से घायल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर डेरगांव में सुबह करीब पाँच बजे हुई। यात्रियों से भरी बस गोलाघाट से तिनसुकिया की ओर जा रही थी। विपरीत दिशा से आ रहे कोयले से भरे ट्रक से उसकी आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में ट्रक और बस दोनों के ड्राइवरों की मौके पर ही मौत हो गई।

अधिकारियों के मुताबिक, घायलों को डेरगाँव सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं, गंभीर रूप से घायल लोगों को जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जेएमसीएच) ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें…

ट्रक चालकों की हड़ताल के आगे झुकी सरकार, AIMTC से परामर्श के बाद ही लागू होगा हिट-एंड-रन कानून

गोलाघाट के डिप्टी कमिश्नर पी. उदय प्रवीण ने कहा कि एनएच के एक तरफ सड़क की मरम्मत चल रही थी और इसीलिए दोनों दिशाओं से वाहन डिवाइडर के दूसरी तरफ का उपयोग कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रक बहुत तेज गति से आ रहा था। बस को टक्कर मार दी।

बस के यात्रियों में से अधिकतर भरलुखुवा गाँव के थे। वे तिनसुकिया के तिलिंगा मंदिर जा रहे थे। वहाँ से बोगीबील में पिकनिक मनाने जा रहे थे। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई।

वही गोलाघाट के एसपी राजेन सिंह ने कहा कि बस में बैठे लोग पिकनिक पार्टी के लिए अठखेलिया से बलिजान की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। हमने बस और ट्रक से 10 शव बरामद किए हैं। जेएमसीएच में भर्ती कराए गए 27 घायलों में से चार की मौत हो गई। तीन अन्य लोगों की हालत भी नाज़ुक बताई जा रही है। तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण मौत का मामला दर्ज किया गया है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें