Monday, June 24, 2024
होमराजनीतिअखिलेश यादव ने कहा, धांधली से चुनाव जीतती है भाजपा

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

अखिलेश यादव ने कहा, धांधली से चुनाव जीतती है भाजपा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवारा को चुनाव आयोग के साथ ही बीजेपी पर कड़ा प्रहार किया। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी किस प्रकार से धांधली करके चुनाव जीतती आ रही है इसका ताजा उदाहरण चंडीगढ चुनाव है जिसमें कैमरे के सामने अधिकारी ने बेईमानी कर विपक्ष का वोट रद्द […]

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवारा को चुनाव आयोग के साथ ही बीजेपी पर कड़ा प्रहार किया। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी किस प्रकार से धांधली करके चुनाव जीतती आ रही है इसका ताजा उदाहरण चंडीगढ चुनाव है जिसमें कैमरे के सामने अधिकारी ने बेईमानी कर विपक्ष का वोट रद्द कर भाजपा उम्मीदवार को जिताया

प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके अखिलेश ने दावा किया कि 2022 का विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश की जनता ने समाजवादियों को जिताया था, लेकिन बेईमानी करके भाजपा ने परिणाम अपने पक्ष में कर लिया।

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, अखिलेश ने बुधवार को मैनपुरी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव लोकतंत्र बचाने का है, बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान को बचाने का है, आने वाली पीढ़ी के भविष्य को बचाने का है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता के लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकार छीन रही है। सपा नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी पीडीए को एकजुट कर रही है और लोकसभा चुनाव में यही एनडीए (राजग) को हरायेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ‘भाजपा का परिवार सबसे खतरनाक है। वह परिवार समाज में नफरत फैला रहा है। संस्कृति को नष्ट कर रहा है। हमारे देश की संस्कृति, मेल-मिलाप की रही है, लेकिन भाजपा का परिवार समाज को बांटने का काम कर रहा है।’

ज्ञात हो कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ नगर निगम के 35 सदस्यीय सदन में आसान जीत का अनुमान लगाया था और इसे विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के लिए प्रारंभिक परीक्षा के रुप में पेश किया था। लेकिन भाजपा ने चुनाव में तीनों शीर्ष पद जीत लिये। विपक्षी पार्षदों ने पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह द्वारा मतपत्रों में कथित रूप से गड़बड़ी किये जाने का आरोप लगाया है। मसीह और भाजपा ने विपक्ष के इन आरोपों का खंडन किया।

बहरहाल, जो भी हो लेकिन एक बात तो तय है कि चंडीगढ चुनाव में गड़बड़ी हुई थी। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। सभी पार्टियों को इस बात का ध्यान रखते हुए चुनाव आयोग पर दबाव डालना चाहिए जिससे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना होने पाए, वरना बीजेपी अपनी मनमानी ऐसे ही करती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें