Saturday, July 13, 2024
होमराज्यठाणे में बिजली चोरी का मामला दर्ज एवं गुटखे का भंडारण करने...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

ठाणे में बिजली चोरी का मामला दर्ज एवं गुटखे का भंडारण करने पर दुकानदार गिरफ्तार

ठाणे (भाषा)। पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अपनी दुकान में 5.44 लाख रुपये के प्रतिबंधित गुटखे का भंडारण करने के आरोप में एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है। नारपोली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) विभाग की एक […]

ठाणे (भाषा)। पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अपनी दुकान में 5.44 लाख रुपये के प्रतिबंधित गुटखे का भंडारण करने के आरोप में एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है। नारपोली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) विभाग की एक टीम ने शनिवार को भिवंडी इलाके के पूर्णा गांव में स्थित दुकान पर छापा मारा और वहां रखा सामान जब्त किया। उन्होंने बताया कि 28 वर्षीय दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों और एफडीए नियमन के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एफडीए के खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र करदक ने बताया कि जिले की दुकानों में धड़ल्ले से गुटखे की बिक्री हो रही है। उन्होंने कहा, ‘हमें ऐसे सभी स्रोतों का पता लगाने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।’ महाराष्ट्र में 2012 के बाद से गुटखा और सुगंधित तंबाकू की बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

  7  लाख से ज्यादा रुपये की बिजली चोरी का मामला दर्ज

ठाणे (भाषा)।  महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ कथित तौर पर 7.19 लाख रुपये की बिजली चोरी करने का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक निजी बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने जांच के दौरान पाया कि आरोपी भिवंडी के ‘क्वार्टर गेट’ इलाके में बिजली के तार से अवैध रूप से अपना तार जोड़कर (कटिया लगाना) बिजली की चोरी कर रहा था। बिजली कंपनी के कर्मचारियों की शिकायत के अनुसार, आरोपी ने दो नवंबर 2022 से एक नवंबर 2023 तक 23,550 यूनिट बिजली की चोरी की जिसकी कीमत 7,19,699 रुपये है। अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर शांति नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बिजली अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें