Monday, June 24, 2024
होमराज्यछत्तीसगढ़ : कांग्रेस के पूर्व मंत्री के घर आयकर विभाग का छापा,...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस के पूर्व मंत्री के घर आयकर विभाग का छापा, कारण स्पष्ट नहीं

अंबिकापुर (भाषा)। आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत और राज्य के कारोबारियों सहित अन्य से जुड़े परिसरों की बुधवार को तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आयकर विभाग की ओर से यह कार्रवाई क्यों की गई है, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है। राज्य की आर्थिक अपराध शाखा-भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो […]

अंबिकापुर (भाषा)। आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत और राज्य के कारोबारियों सहित अन्य से जुड़े परिसरों की बुधवार को तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आयकर विभाग की ओर से यह कार्रवाई क्यों की गई है, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है।

राज्य की आर्थिक अपराध शाखा-भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की एक शिकायत के आधार पर कथित कोयला लेवी घोटाला मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है। ईडी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान हुए घोटाले की जांच कर शुरू की थी।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे अमरजीत भगत का नाम उन 35 आरोपियों में शामिल है जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अधिकारियों के मुताबिक सरगुजा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव समेत विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह से ही तलाशी जारी है।

एक अधिकारी ने बताया कि आयकर विभाग के लगभग 12 कर्मचारियों की एक टीम आज सुबह अंबिकापुर शहर में भगत के आवास पर पहुंची।

उनके आवास के बाहर पुलिसकर्मी तैनात रहे।

पुलिस अधिकारियों ने इस बात की भी पुष्टि की है कि आयकर विभाग की टीम सुरक्षाकर्मियों के साथ रायपुर, भिलाई और राजनांदगांव में कुछ व्यापारियों के परिसरों पर मौजूद है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें