Saturday, April 13, 2024
होमविविधराजातालाब लॉ कालेज रोड से हटाया जाएगा अवैध कब्जा

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

राजातालाब लॉ कालेज रोड से हटाया जाएगा अवैध कब्जा

मुख्य मार्ग में अवैध कब्जा को लेकर लोगों की शिकायत पर अधिकारी पहुंचे वाराणसी। राजातालाब तहसील मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम कचनार में लॉ कालेज रोड सह रथयात्रा मार्ग में अवैध कब्जा को लेकर लोगों की शिकायत पर अधिकारी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अतिक्रमणकारियों को स्वयं से कब्जा हटा लेने की बात कही। नायब तहसीलदार सुलेखा […]

मुख्य मार्ग में अवैध कब्जा को लेकर लोगों की शिकायत पर अधिकारी पहुंचे

वाराणसी। राजातालाब तहसील मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम कचनार में लॉ कालेज रोड सह रथयात्रा मार्ग में अवैध कब्जा को लेकर लोगों की शिकायत पर अधिकारी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अतिक्रमणकारियों को स्वयं से कब्जा हटा लेने की बात कही।

नायब तहसीलदार सुलेखा वर्मा ने किया रोड का निरीक्षण

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी के सख़्ती के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र जिले में सरकारी जमीन में अतिक्रमण जगह जगह हो रहा है। इसका विरोध लोग कर रहे हैं। इसी क्रम में कुछ ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन सहित मुख्यमंत्री से लिखित रूप से शिकायत करते हुए मुख्य मार्ग से अवैध कब्जा हटवाने की मांग की थी। इसमें बताया गया कि राजातालाब में सड़क किनारे दुकानदारों के द्वारा अवैध रूप से स्थाई कब्जा कर बहुमंज़िली इमारत सहित पक्का निर्माण बना लिया गया है। इसके कारण इस मार्ग में आए दिन जाम की स्थिति निर्मित होती रहती है और दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। कार्रवाई नहीं होने से दुकानदार कब्जा और बढ़ाते जा रहे हैं। इसे हटाया जाना जरूरी है। इस संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों समाजसेवियों ने भी अतिक्रमण हटाने की पहल अधिकारियों से कर चुके हैं इसे देखते हुए पीडब्ल्यूडी और राजस्व विभाग द्वारा संबंधित अतिक्रमणकारियों को कई बार नोटिस भी जारी किया गया परंतु नोटिस का कोई असर नहीं हुआ है। इसके बाद राजस्व विभाग की टीम बुधवार को राजातालाब पहुंची और अतिक्रमण हटाने के लिए अतिक्रमणकारियों से स्वयं से अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया और कई लोगों ने अधिकारियों से स्वयं अतिक्रमण हटाने को कहा है। इस पर एक-दो दिन का समय दिया गया। अन्यथा सड़क किनारे बने पक्के व अन्य निर्माण को हटाने के लिए जेसीबी के माध्यम से कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई हैं।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें