Saturday, July 13, 2024
होमविविधमहाराष्ट्र : पालघर में वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई के दौरान दम...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

महाराष्ट्र : पालघर में वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई के दौरान दम घुटने से तीन श्रमिकों की मौत, एक श्रमिक लापता

मुंबई के बाहरी इलाके विरार के एक निजी आवासीय परिसर में 25 फुट गहरा वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट है जिसकी सफाई के लिए इन श्रमिकों को लगाया गया था।

महाराष्ट्र के पालघर जिले के एक आवासीय परिसर में एक वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट में सफाई के दौरान दम घुटने से ठेका प्रथा के तहत अनुबंधित 3 श्रमिकों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार एक अन्य श्रमिक अभी भी लापता है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई के बाहरी इलाके विरार के एक निजी आवासीय परिसर में 25 फुट गहरा अपशिष्ट शोधन संयंत्र है जिसकी सफाई के लिए इन श्रमिकों को लगाया गया था।

विरार थाने के अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि चार श्रमिक पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे सफाई के लिए संयंत्र के अंदर गये लेकिन वे बाहर नहीं आये।

अधिकारी ने बताया कि तत्काल स्थानीय अग्निशमन कर्मियों को बुलाया गया जिन्होंने संयंत्र के अंदर तीन मृत श्रमिकों को पाया और उन्हें बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि श्रमिकों के शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाये गये हैं।

उन्होंने कहा कि इन तीनों की सफाई के दौरान दम घुटने से मौत हो गयी जबकि चौथे श्रमिक की तलाश की जा रही है।

अधिकारी ने कहा कि इस घटना के सिलसिले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है तथा पुलिस जांच कर रही है।

इंटरनेशनल लेबर ऑर्गेनाइजेशन की हाल में आई रिपोर्ट ‘ए कॉल फॉर सेफ़र एंड हेल्दीयर वर्किंग एनवायरनमेंट’ के आंकड़ों के अनुसार दुनियाभर में हर साल 30 लाख श्रमिक कार्य से संबंधित दुर्घटनाओं और बीमारियों के कारण मर जाते हैं।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें