Sunday, April 14, 2024
होमविविधसामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31वां वार्षिक सम्मेलन प्रारम्भ

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31वां वार्षिक सम्मेलन प्रारम्भ

वाराणसी। सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31वां वार्षिक सम्मेलन शुक्रवार से ट्रस्ट के भंदहा कला (कैथी) स्थित केंद्र पर प्रारंभ हुआ। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के कार्यकर्ता एवं प्रतिनिधि वंचित वर्ग के बच्चों की शिक्षा को रुचिकर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए संभावित प्रक्रिया पर चिंतन करेंगे। ज्ञातव्य है कि सामाजिक संस्था […]

वाराणसी। सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31वां वार्षिक सम्मेलन शुक्रवार से ट्रस्ट के भंदहा कला (कैथी) स्थित केंद्र पर प्रारंभ हुआ। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के कार्यकर्ता एवं प्रतिनिधि वंचित वर्ग के बच्चों की शिक्षा को रुचिकर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए संभावित प्रक्रिया पर चिंतन करेंगे।

ज्ञातव्य है कि सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट विगत तीन दशकों से शिक्षा, जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण आदि सामाजिक विषयों पर अनेक राज्यों में प्रयासरत है। संस्था द्वारा सरकारी स्कूलों की बेहतरी और सभी बच्चों को समान शिक्षा के अवसर की उपलब्धता के लिए एक देश समान शिक्षा अभियान के तहत अनेक कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है।

प्रथम दिन डॉ. स्मिता राम पुनियानी, राजारामन कृष्णन, मोना सूर, बीजू बोर बोरुआ, विजय पाण्डेय, जीवन राठोर, प्रवीण श्रीवास्तव आदि का प्रस्तुतीकरण हुआ। डॉ. स्मिता राम पुनियानी ने कहा कि वंचित वर्ग के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलना जरूरी है तभी वे देश और समाज के विकास में अपना पूर्ण सहयोग दे पायेंगे। प्रतिनिधियों का स्वागत संस्था के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने किया।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें