Wednesday, February 28, 2024
होमराजनीतिअमिताभ ठाकुर का आरोप - वाराणसी के विकास में 75 प्रतिशत भ्रष्टाचार

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

अमिताभ ठाकुर का आरोप – वाराणसी के विकास में 75 प्रतिशत भ्रष्टाचार

वाराणसी। विकास कार्यों का जमीनी सच देखने के लिए आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर चार दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। चार दिनों के वाराणसी प्रवास के दौरान अमिताभ ठाकुर विकास कार्यों का सच देखने के लिए जनपद भ्रमण भी करेंगे। अस्सी घाट स्थित एक रेस्टोरेंट में […]

वाराणसी। विकास कार्यों का जमीनी सच देखने के लिए आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर चार दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। चार दिनों के वाराणसी प्रवास के दौरान अमिताभ ठाकुर विकास कार्यों का सच देखने के लिए जनपद भ्रमण भी करेंगे।

अस्सी घाट स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकार वार्ता के दौरान अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी में हुए विकास कार्यों को लेकर शासन-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि वाराणसी जनपद में जितने भी विकास के कार्य हुए हैं, उन सभी कार्यों में 75 प्रतिशत धनराशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। मात्र 25 प्रतिशत धनराशि ही विकास कार्य में लगाई गई है। भाजपा द्वारा वाराणसी के विकास की जो बात कही जाती हैं, उसकी जमीनी हकीकत कुछ और है। अमिताभ ठाकुर ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि वाराणसी में बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर हो या वरुणा कॉरिडोर, जितने भी कार्य किए गए सभी में भारी भ्रष्टाचार हुआ है।

निरिक्षण के दौरान

अमिताभ ठाकुर ने हाल ही में भेलूपुर थानाक्षेत्र में हुई करोड़ों की डकैती और बरामदगी मामले में पुलिस द्वारा बताए गए घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस प्रक्रिया में वे संकुलधारा पोखरा और उसके बगल में स्थित पुलिस चौकी तथा आदि शंकराचार्य कॉलोनी गए। आदि शंकराचार्य कॉलोनी में अमिताभ ठाकुर और डॉ. नूतन उस घर तक गए जहां पुलिस ने 29 मई को लूट की धनराशि बरामद की थी। साथ ही वे बगल की उस दुकान में भी गए, जहां की डीवीआर पुलिस लेकर गई है।

इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने कहा कि इस मामले में पुलिस की कहानी पूरी तरह झूठी दिखती है। किसी भी स्तर पर पुलिस के दावे और मौके की सच्चाई में कोई तालमेल नहीं दिखता है। उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच यदि सरकार नहीं करवाती है, तो वह सीबीआई जांच के लिए कोर्ट जाएंगे। उनके पास इस पूरे घटनाक्रम से जुड़ी कई वीडियो क्लिप हैं, जिससे यह पता चलता है कि ऊपर के अधिकारियों को इस प्रकरण की जानकारी थी।

यह भी पढ़ें…

मैं क्यों नहीं देखना चाहता ‘द केरल स्टोरी’?

अमिताभ ठाकुर ने संकुलधारा पोखरा का निरीक्षण करने के बाद वहां की स्थिति पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि इस पोखरे को देखने से साफ हो जाता है कि वाराणसी में भ्रष्टाचार की स्थिति कितनी भीषण है।

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें