Wednesday, July 24, 2024
होमराज्यमराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करने वाले एक कार्यकर्ता ने...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करने वाले एक कार्यकर्ता ने जान दी

देश के अलग-अलग जगहों  से हत्या और आत्महत्या की खबरें  मुंबई (भाषा)। मुंबई के बांद्रा इलाके में एक मराठा आरक्षण कार्यकर्ता ने कथित तौर पर अपनी जान दे दी। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि जालना जिले के अंबड़ तहसील के निवासी सुनील कावले का शव बुधवार रात […]

देश के अलग-अलग जगहों  से हत्या और आत्महत्या की खबरें 

मुंबई (भाषा)। मुंबई के बांद्रा इलाके में एक मराठा आरक्षण कार्यकर्ता ने कथित तौर पर अपनी जान दे दी। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि जालना जिले के अंबड़ तहसील के निवासी सुनील कावले का शव बुधवार रात को महानगर के पश्चिमी हिस्से में बांद्रा और बांद्रा कुर्ला परिसर (बीकेसी) के बीच एक फ्लाईओवर के खंभा संख्या-चार पर फंदे से लटका हुआ मिला।

अधिकारी ने बताया कि उसने पहले फ्लाईओवर पर बिजली के खंभे से खुद को बांधकर फंदा लगाया और फिर नीचे छलांग लगा दी।

उन्होंने बताया कि शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि वह मराठा आरक्षण के लिए अपनी जिंदगी खत्म कर रहा है और कावले ने जो सफेद कमीज पहनी हुई थी उस पर आरक्षण की मांग को लेकर संदेश लिखा हुआ था।

अधिकारी ने कहा, ‘मृतक आरक्षण की मांग करने वाले मराठा क्रांति मोर्चा का सदस्य था और (उसने) इस मांग को लेकर आयोजित हुई सभी 58 रैलियों में भाग लिया था।’

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर खेरवाड़ी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

केरल के पलक्कड़ में एक ही परिवार के तीन सदस्यों के शव घर में फंदे से लटके मिले

पलक्कड़ (केरल),(भाषा)। उत्तरी केरल में पलक्कड़ जिले के कुझलमन्नम इलाके में बृहस्पतिवार को एक परिवार के तीन सदस्य अपने घर में फंदे से लटके मिले।

पुलिस ने बताया कि 42 वर्षीय एक महिला, उसके 19 वर्षीय बेटे और उसकी बहन के 24 वर्षीय बेटे को सुबह परिवार के अन्य सदस्यों ने घर के एक कमरे में फंदे से लटकते हुए पाया।

पुलिस ने बताया कि ऐसा संभव है कि किसी मानसिक रोग से पीड़ित होने के कारण तीनों ने आत्महत्या की हो।

यह भी कहा गया कि मामले की जांच जारी है और उसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।

 

झारखंड में महिला ने खुद को आग लगाकर की आत्महत्या

बोकारो (भाषा)। झारखंड के बोकारो जिले में 40 वर्षीय एक महिला ने खुद को आग लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह घटना माराफारी थाना क्षेत्र के बांसगोड़ा में बुधवार को हुई। सोशल मीडिया पर आग में जल रही एक महिला का वीडियो है और दावा किया जा रहा है कि उसे लोगों के समूह ने आग लगाई है।

पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने दावे को खारिज करते हुए ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘घटना के दो वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में स्पष्ट रूप से दिख रहा है कि महिला ने खुद आग लगाई है।’

उन्होंने कहा कि मृत्यु का कारण पता लगाने के लिए जांच जारी है। अधिकारी ने कहा, ‘प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि महिला का उसकी मां के साथ पैसों को लेकर विवाद चल रहा था और एक अन्य व्यक्ति से उसका भूमि को लेकर विवाद था।’

 

दो सगे भाइयों की गोली मार कर कथित तौर पर हत्या

समस्तीपुर (भाषा)। जिले के रोसडा थाना अंतर्गत राज्य राजमार्ग संख्या 88 रोसड़ा-सिंघिया रोड पर स्थित चोरवा पोखर के पास बुधवार-बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि को अपनी दुकान बंद कर लौट रहे दो सगे भाइयों की गोली मार कर कथित तौर पर हत्या कर दी गई।

समस्तीपुर जिला पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 18 अक्टूबर की रात करीब 10 बजे रोसडा थाना से लगभग चार किलोमीटर दूर रोसड़ा-सिंघिया रोड स्थित चोरवा पोखर के पास किराना व्यवसायी सुमित चौधरी (36 वर्ष) एवं उनके भाई अमित चौधरी (28 वर्ष) तब्बु ठाकुर बिरार रोड स्थित किराना दुकान बंद कर अलग-अलग मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे। इसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने पबड़ा गांव के निवासी दोनों भाइयों को गोली मारकर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया।

रोसड़ा थाना की पुलिस ने दोनों घायलों को पुलिस वाहन से अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा पहुंचाया, जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस मामले की जांच कर रही है और सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

 

अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में नागा साधु की गला घोंटकर हत्या

अयोध्या, (भाषा)। अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में 44 वर्षीय एक नागा साधु की बुधवार देर रात गला घोंटकर कथित तौर पर हत्या कर दी गई।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि मृतक की पहचान साधु राम सहारे दास (44) के रूप में की गई है जिसकी बुधवार देर रात गला घोंटकर कथित तौर पर हत्या कर दी गई।

उन्होंने बताया कि मृतक के गले पर एक गहरा निशान पाया गया। साधु की हत्या के मामले में मंदिर परिसर में रहने वाले एक व्यक्ति पर शक है, जो फरार है।

 

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें