Wednesday, May 22, 2024
होमराज्यबेंगलुरु के लोकप्रिय भोजनालय रामेश्वर कैफे बम विस्फोट में अभी तक पुलिस...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

बेंगलुरु के लोकप्रिय भोजनालय रामेश्वर कैफे बम विस्फोट में अभी तक पुलिस जांच में क्या पता चला?

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक लोकप्रिय भोजनालय में शुक्रवार को कम तीव्रता का बम विस्फोट होने से कम से कम दस लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामले में कड़े यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है।

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक लोकप्रिय भोजनालय में शुक्रवार को कम तीव्रता का बम विस्फोट होने से कम से कम दस लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामले में कड़े यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस ने आईईडी विस्फोट मामले में बयान जारी करते हुए कहा है कि घटना की जांच में कई टीमों को लगाया गया है और कई सुराग भी मिले हैं। वहीं पुलिस ने घटना की संवेदनशीलता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मीडिया से अटकलबाजियां न करने की है।

विस्फोट के बाद से ही बेंगलुरु शहर खबरों में बना हुआ है, हालांकि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि यह धमाका ‘आईईडी ब्लास्ट’ है।

शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि दोपहर 12 बजकर 50 मिनट से एक बजे के बीच हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हो गये। जिसमें एक महिला का शरीर लगभग 40 फीसदी झुलस गया है। महिला को एसीयू में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि व्हाइटफील्ड में लोकप्रिय रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट की वजह और प्रकृति का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है तथा आशंका है कि ‘आईईडी’ से यह विस्फोट हुआ है।

उन्होंने कहा कि इस घटना पर राजनीति नहीं होनी चाहिए तथा सभी को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग इसमें शामिल होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने गृह मंत्री जी परमेश्वर के साथ शाम को विस्फोट स्थल का दौरा किया और अस्पताल में घायलों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यह कम तीव्रता का विस्फोट था।

शिवकुमार ने बताया, ‘धमाका अपराह्न करीब एक बजे हुआ। यह घटना रामेश्वरम कैफे में हुई। 28 से 30 वर्ष का एक युवक कैफे में आया और काउंटर पर रवा इडली खरीदने के बाद बैग कैफे के सामने एक पेड़ के नजदीक रखकर चला गया। बैग रखने के करीब एक घंटे के बाद धमाका हुआ।’

शिवकुमार ने कहा, ‘सात से आठ टीम बनाई गई है और जांच की जा रही है। किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जो भी दोषी होगा उसका पता लगाया जाएगा। पुलिस को जांच की पूरी आजादी है। हमें भरोसा है कि कुछ घंटों में ही वे दोषी का पता लगा लेंगे।’

इस बीच, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, राज्यपाल थावर चंद गहलोत और भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की।

प्रह्लाद जोशी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘आज बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में जो अमानवीय घटना हुई वह वाकई निंदनीय है। मैंने राज्यपाल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ घायलों से मुलाकात की और स्थिति की जानकारी ली।’

(भाषा के इनपुट के साथ)

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें