Saturday, July 13, 2024
होमराष्ट्रीयधीरज ने रजत जीतकर भारत को तीरंदाजी में पहला पेरिस ओलंपिक कोटा...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

धीरज ने रजत जीतकर भारत को तीरंदाजी में पहला पेरिस ओलंपिक कोटा दिलाया

बैंकॉक (भाषा)। धीरज बोमादेवरा ने शनिवार को यहां एशियाई महाद्वीपीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में रजत पदक जीतकर भारत को तीरंदाजी में पहला पेरिस ओलंपिक कोटा दिलाया। अनुभवी तीरंदाज तरूणदीप राय अंतिम आठ में बाहर हो गये थे जिसके बाद दौड़ में बोमादेवरा ही एकमात्र भारतीय थे और 22 साल के इस तीरंदाज ने भी निराश नहीं […]

बैंकॉक (भाषा)। धीरज बोमादेवरा ने शनिवार को यहां एशियाई महाद्वीपीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में रजत पदक जीतकर भारत को तीरंदाजी में पहला पेरिस ओलंपिक कोटा दिलाया। अनुभवी तीरंदाज तरूणदीप राय अंतिम आठ में बाहर हो गये थे जिसके बाद दौड़ में बोमादेवरा ही एकमात्र भारतीय थे और 22 साल के इस तीरंदाज ने भी निराश नहीं किया। वह लगातार दो सेट में जीत से फाइनल में पहुंचे। इस चैम्पियनशिप में पुरुष और महिला वर्ग के फाइनल में पहुंचने वाले दो देशों को व्यक्तिगत कोटा मिलता।

बोमादेवरा हालांकि स्वर्ण पदक नहीं जीत सके और चीनी ताइपे के झिह सियांग लिन से शूटऑफ में 5-6 (29-28, 27-29, 28-28, 30-28, 25-26) (9-10) से हार गये। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में ईरान के सादेघ अशरफी बाविली को 6-0 से पराजित किया और फिर सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मदहुसैन गोलशानी को भी समान अंतर से हराया। महिला व्यक्तिगत वर्ग में हालांकि भारत कोटा नहीं हासिल कर सका जिसमें अंकिता भकत क्वार्टरफाइनल में 3-1 से बढ़त बनाने के बावजूद उज्बेकिस्तान की जियोदाखोन अब्दुसातोरोवा से 4-6 से हार गयीं।

इससे पूर्व 14 ऐसे विभिन्न क्षेत्रों के खिलाड़ी हैं जिन्हें 2024 के पेरिस ओलंपिक का टिकट मिल चुका है जिसमें से नीरज चोपड़ा भाला फेंक,पारुल चौधरी व्यायाम, अविनाश साबले व्यायाम, मुरली श्रीशंकर व्यायाम, रुद्राक्ष पाटिल शूटिंग,अखिल श्योराण शूटिंग,मेहुली घोष शूटिंग,अक्षदीप सिंह व्यायाम ,सिफ्त कौर समरा शूटिंग , राजेश्वरी कुमारी शूटिंग सहित कुल 14 खिलाड़ी हैं।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें