Tuesday, April 16, 2024
होमराज्यमध्य प्रदेश : राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में कमलनाथ...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

मध्य प्रदेश : राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में कमलनाथ शामिल होंगे

भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शुक्रवार को राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के पक्ष में शामिल होंगे। राहुल की यात्रा अगले महीने मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शुक्रवार को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के पक्ष में समर्थन की अपील की। राहुल की यात्रा अगले महीने मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल ने फोन पर 77 वर्षीय कमलनाथ से बातचीत की और उनसे पार्टी नहीं छोड़ने की अपील की। पिछले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नुकुलनाथ दिल्ली पहुंचे थे।

कमलनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘मध्य प्रदेश के लोग और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।’

उन्होंने लिखा, हमारे नेता राहुल गांधी देशभर की सड़कों पर चक्कर लगा रहे हैं तथा उन्होंने नाइंसाफी, उत्पीड़न एवं शोषण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की घोषणा की है।’ उन्होंने राज्य के लोगों से यात्रा से जुड़कर राहुल गांधी की ताकत एवं साहस बनने की अपील की।

कमलनाथ ने कहा, ‘आप सभी और मैं मिलकर अन्याय के खिलाफ इस अभियान को तार्किक परिणति तक ले जायेंगे।’

कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने दिन में बताया था कि कमलनाथ दो मार्च को ग्वालियर पहुंचेंगे और छह मार्च तक यात्रा में शामिल रहेंगे।

यात्रा पड़ोसी राज्य राजस्थान से मध्यप्रदेश में मुरैना के रास्ते दो मार्च को प्रवेश करेगी और छह मार्च तक ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, धार और रतलाम जिलों से गुजरेगी।

इस बीच, कमलनाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा से कई कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। यादव ने इस अवसर पर कहा कि कई लोग व्याकुल हैं और अंतत: भाजपा में शामिल होंगे।

ज्ञात हो की राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 67 दिन में 15 राज्यों और 110 जिलों से होकर गुजरेगी।  ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान लगभग 6,700 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। यात्रा ज्यादातर बस से ही हो रही है लेकिन बीच बीच में राहुल गाँधी पद यात्रा के आलावा जन सभाओं को भी संबोधित कर रहे हैं।

यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर की राजधानी इंफाल के निकट थोबल से शुरू हुई और मार्च के तीसरे सप्ताह में मुंबई में इसका समाप्त होगी। हालांकि राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अभी तक मणिपुर, नागालैण्ड ,असम, अरूणांचल प्रदेश, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखण्ड, उड़िसा, छत्तीसगढ़ में पूरी हो चुकी है। यात्रा उत्तर प्रदेश में चल रही है। यहाँ से यह  यात्रा मध्य प्रदेश के 9 जिलों, राजस्थान 2, गुजरात 7, और महाराष्ट्र के 6 जिलों से होते हुए मुम्बई में खत्म होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें