Friday, June 14, 2024
होमराज्यनमाज़ पढ़ने जा रहे बुजुर्ग पर तेंदुए ने किया हमला, तीसरे दिन...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

नमाज़ पढ़ने जा रहे बुजुर्ग पर तेंदुए ने किया हमला, तीसरे दिन भी काम्बिंग जारी

तेंदुए की तलाश में पुलिस ने बनाई टीम बस्ती। जिले के गौर ​थाना के मेहदिया रामदत्त गांव में शुकवार को जंगली जानवर के हमले से 60 वर्षीय मनव्वर हुसैन की मौत हो गयी थी। मनव्वर दोपहर 12 बजे मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के लिए जा रहे थे। ग्रामीणों को उनका शव सड़क के किनारे खून […]

तेंदुए की तलाश में पुलिस ने बनाई टीम

बस्ती। जिले के गौर ​थाना के मेहदिया रामदत्त गांव में शुकवार को जंगली जानवर के हमले से 60 वर्षीय मनव्वर हुसैन की मौत हो गयी थी। मनव्वर दोपहर 12 बजे मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के लिए जा रहे थे। ग्रामीणों को उनका शव सड़क के किनारे खून से लथपथ मिला था और चेहरे व गर्दन पर गंभीर चोट के निशान पाए गए थे। सूचना पाकर जंगली जानवर की खोज में वन विभाग की टीम भी जुट गयी है। चार टीम बनाकर घटना स्थल के चारों दिशाओं में दो-दो किलोमीटर तक काम्बिंग शुरू कर दी गई है। टीम को कुछ स्थानों पर पैरों के निशान भी मिले हैं, जिसे विशेषज्ञ के पास भेजा गया है। वहीं, ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों ने ड्रोन कैमरा लगाकर जंगली जानवर को पकड़ने की मांग की है।

रामनगर की रेंजर सोनल वर्मा ने बताया कि जंगली जानवर के पकड़ने के लिए चार टीमें लगाई गई हैं। जो मेहंदियाराम दत्त गांव सहित आसपास के क्षेत्रों में काम्बिंग कर रही है। काम्बिंग के दौरान कई जगह जंगली जानवर के पैरों के निशान पाए गए हैं। वन विभाग की टीम उसे पकड़ने के लिए सतर्क है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात भर काम्बिंग चलती रही। अभी तक टीम व ग्रामीणों को न तो किसी जंगली जानवर की आवाज सुनाई दी और न ही किसी ने उसे देखा है। ग्रामीणों का कहना है कि जो पैरों के निशान जगह-जगह पाए गए हैं, वह तेंदुए के पैरों के निशान की तरह हैं।

खेत में मिले तेंदुए के पैरों के निशान

ड्रोन कैमरा लगाने की मांग

जंगली जानवर के हमले से हुई मौत के बाद तीसरे दिन भी दिन वन विभाग किसी नतीजे तक नहीं पहुंच पाया है। ग्राम प्रधान एजाज अहमद सहित कई लोगों ने ड्रोन कैमरा लगाकर निगरानी करने की मांग की। लोगों को कहना है कि अगर समय रहते इसका पता नहीं लगा लिया गया, तो यह और अधिक घातक साबित हो सकता है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

3 COMMENTS

  1. Pretty great post. Ӏ just stumbled upon your blog and wanted to sɑy thаt I һave tгuly loved browsing your blog posts.
    Аfter all I will be subscribing fօr your rss feed and Ӏ’m hoping ʏou write again verү soοn!

    Visit my web page; Footballtel (footballtel.com)

  2. Amazing blog! Do you have any tips and hints for aspiring
    writers? I’m planning to start my own blog
    soon but I’m a little lost on everything. Would you recommend starting with a free platform like WordPress or go for a paid
    option? There are so many choices out there that I’m completely confused ..
    Any recommendations? Bless you!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें