Wednesday, May 29, 2024
होमअर्थव्यवस्थासरकारी भूमि पर घर बनाकर लिया लोन

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

सरकारी भूमि पर घर बनाकर लिया लोन

अब लोगों ने पीडब्ल्यूडी, डीएम, एसडीएम और एलडीएम से उक्त सरकारी भूमि को खाली कराए जाने और दोषी के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

मनबढ़ ने दोबारा फिर किया आवेदन, बैंक ने किया निरस्त

वाराणसी। सड़क की भूमि पर मकान निर्माण वास्ते लोन लिए जाने का मामला RTI से सामने आया है। भूस्वामी ने भवन निर्माण के नाम पर बैंक से पहली बार 15 लाख रुपये ले लिए। कुछ साल बीतने के बाद उसी भूमि पर दोबारा निर्माण कराए जाने के नाम पर बीस लाख रुपये ऋण के लिए आवेदन किया। मामला सामने आने पर स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। इस भूमि को लेकर जिले के विभिन्न कार्यालयों द्वारा भी भूस्वामी के खिलाफ रिपोर्ट लग चुकी है।

यूनियन बैंक की नोटिस

बताया जाता है कि कचनार गाँव निवासी जयलाल पाल उर्फ़ अजय इस तरह के कार्यों को करने में माहिर है। वह अवैध रूप से सरकारी भूमि पर कब्जा कर बैंक तथा राजस्व विभाग को चूना लगा रहा है। स्थानीय लोगों के विरोध के बाद ऋण की पत्रावली यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने निरस्त कर दी है। अब लोगों ने पीडब्ल्यूडी, डीएम, एसडीएम और एलडीएम से उक्त सरकारी भूमि को खाली कराए जाने और दोषी के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

 

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें