Sunday, May 26, 2024
होमराजनीतिलोकसभा चुनाव : बसपा ने यूपी की 11 लोकसभा सीटों पर घोषित...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

लोकसभा चुनाव : बसपा ने यूपी की 11 लोकसभा सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, पीएम मोदी के खिलाफ अतहर जमाली को उतारा

बसपा ने वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अतहर जमाली लारी को उतारा है तथा जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी कला सिंह को टिकट देकर जौनपुर में चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।  

बहुजन समाज पार्टी ने आज 16 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी कर दी है। बसपा ने मैनपुरी में अपने प्रत्याशी को बदल दिया है। सपा की डिंपल यादव के सामने बसपा ने शिव प्रसाद यादव को उम्मीदवार बनाया है।

बसपा ने बदायूं से मुस्लिम खां को अपना प्रत्याशी बनाया है जो सपा प्रत्याशी आदित्य यादव एवं भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य को चुनौती देंगे।

बरेली से बसपा ने छोटे लाल गंगवार को अपना प्रत्याशी बनाया है। छोटे लाल गंगवार कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए हैं। वे पूर्व में विधायक भी रह चुके हैं। बरेली लोकसभा से सपा के प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन हैं तथा भाजपा के प्रत्याशी पूर्व विधायक छत्रपाल गंगवार हैं। बरेली लोकसभा से 2 गंगवार प्रत्याशी घोषित होने के बाद मुकाबला और दिलचस्प हो गया है।

बसपा ने वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अतहर जमाली लारी को उतारा है। बसपा ने जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी कला सिंह को टिकट देकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।

बसपा ने सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से क्रांति पांडेय, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से ललन सिंह यादव तथा गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें