Wednesday, February 28, 2024
होमसामाजिक न्यायदलितभीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर पर चार राउंड फायरिंग, हमले में...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर पर चार राउंड फायरिंग, हमले में बाल-बाल बचे

 सहारनपुर। भीम आर्मी के सह संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण पर सहारनपुर के देवबंद में कार सवार पांच हमलावारों द्वारा जान से मारने के इरादे से चार राउंड फायरिंग की गई है। इस फायरिंग में  वे बाल-बाल बच गए हैं और गोली उनके कमर को छूते हुए निकल गई है। देवबंद में अज्ञात हमलावर […]

 सहारनपुर। भीम आर्मी के सह संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण पर सहारनपुर के देवबंद में कार सवार पांच हमलावारों द्वारा जान से मारने के इरादे से चार राउंड फायरिंग की गई है। इस फायरिंग में  वे बाल-बाल बच गए हैं और गोली उनके कमर को छूते हुए निकल गई है। देवबंद में अज्ञात हमलावर कार में सवार होकर आये थे और चंद्रशेखर जब अपने एक मित्र के घर से निकलकर अपनी कार में सवार हो रहे थे तब उन पर हमला किया गया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

फिलहाल इस हमले में उनके साथ चल रहे डाक्टर को भी गोली लगने की बात कही जा रही है पर इस हमले में किसी की जान नहीं गई है। चंद्रशेखर आजाद भी पूरी तरह से सुरक्षित हैं और मामूली जख्म की ड्रेसिंग की जा चुकी है। बदमाश  हरियाणा नंबर की कार में सवार होकर आये थे। चंद्रशेखर आजाद दिल्ली से अपने घर सहारनपुर के छुटमलपुर जा रहे थे। फायरिंग की वजह से उनकी कार के शीशे टूटकर बिखर गए। घटना स्थल से उन्हें सीधे सरकारी अस्पताल ले जाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद सहारनपुर जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। अस्पताल के बाहर भारी मात्र में समर्थक इकट्ठा हो चुके हैं।

पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

चंद्रशेखर आजाद पर हुए इस हमले को लेकर विपक्ष उत्तर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार को एक बार फिर से कटघरे में खड़ा कर रहा है। बिगत चार महीने में इस तरह की यह चौथी बड़ी घटना है। 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद 15 अप्रैल को अतीक अहमद की हत्या और उसके बाद लखनऊ कोर्ट में 7जून को संजीव जीवा के मर्डर के बाद उत्तर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर सरकार पर सवाल उठाये हैं और उत्तर प्रदेश को जंगल राज बताया है

सत्यपाल मालिक ने कहा है की, ‘ कमजोर लोग करते हैं हमला हथियारों से, क्योंकि वह विचारों से नहीं लड़ सकते।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इसे उत्तर प्रदेश की बिगड़ती क़ानून व्यवस्था बताया है।

समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने इसे खोखली क़ानून व्यवस्था के खतरे से ऊपर जाने का अलार्म कहा है।

आजाद समाज पार्टी ने इसे कायराना हरकत बताया है।

हमलावरों की कार एक जगह CCTV कैमरे में नजर आई है। पुलिस ने बताया कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी गई है। वहीं CCTV फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। चंद्रशेखर के समर्थकों ने पुलिस को बताया कि वह समाज के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपनी फॉर्च्यूनर में सवार होकर देवबंद आए थे।

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें