आशा ट्रस्ट ने एस ओ एस बाल ग्रामवासियों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया  

वल्लभाचार्य पाण्डेय

0 187

(चौबेपुर वाराणसी) :27 जुलाई  2021

संभावित तीसरी लहर के प्रभाव को रोकने की मुहिम

देश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में प्रायः आक्सीजन की किल्लत एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आई थी. जिससे लोग काफी असहाय महसूस कर रहे थे.  वहीं अब तीसरी लहर की चेतावनी भी विभिन्न विशेषज्ञों और सरकार द्वारा की गयी है, इससे निपटने के लिए युद्धस्तर पर तमाम सरकारी और गैर सरकारी प्रयास जारी है.

सामाजिक संस्था ‘आशा ट्रस्ट’ ने संभावित तीसरी लहर को चुनौती के रूप में स्वीकारते हुए ‘कोविड राहत अभियान’ का संचालन किया है. इस क्रम में मंगलवार को दानियालपुर चौबेपुर स्थित एस ओ एस बालग्राम वासियों की सुविधा के लिए स्थानीय चिकित्सक डा सुरेन्द्र पाल को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध  कराया  गया. इस अवसर पर डा पाल को कोरोना योद्धा सम्मान पत्र देकर सम्मानित भी किया गया.

अभियान के बारे में बताते हुए आशा संस्था के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने कहा कि देश में विभिन्न संस्थाएं इस दिशा में काम कर रही हैं इनका उद्देश्य मात्र इतना ही है  कि किसी को भी भविष्य में आक्सीजन की आवश्यकता पड़े तो उसे दूर दराज भटकना न पड़े आप पास के इलाके में सर्व सुलभ स्थान पर कंसंट्रेटर उपलब्ध हो. उन्होंने कहा कि बाल ग्राम के चिकित्सा केंद्र में आक्सीजन कन्सेन्ट्रेटर की उपलब्धता से आस पास में भी किसी को जरूरत पड़ने पर उसका उपयोग हो सकेगा. बाल ग्राम के निदेशक डा मनोज मिश्र ने सभी को धन्यवाद दिया।

 

 

स्वास्थ्य का अधिकार के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान 28 जुलाई को 4 बजे से BHU गेट लंका पर

आमंत्रण / सूचना

‘ इलाज़ सबकी पँहुच में….इलाज़ सबके लिए ‘

सभी देशवासियों के लिए ‘ स्वास्थ्य का अधिकार ‘ सुनिश्चित हो। इस माँग के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान
समय : 28 जुलाई 2021 बुधवार शाम 4 बजे से स्थान : BHU गेट लँका वाराणसी। आयोजक : स्वास्थ्य का अधिकार अभियान उ0प्र0
सम्पर्क: धनंजय त्रिपाठी 7376848410
वल्लभाचार्य पाण्डेय 9415256848

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.