Monday, June 24, 2024
होमराज्यबीएचयू के डॉ ओम शंकर के आमरण अनशन के समर्थन में सामाजिक संगठनों ने...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

बीएचयू के डॉ ओम शंकर के आमरण अनशन के समर्थन में सामाजिक संगठनों ने निकाला जुलूस मार्च

बीएचयू में विगत दो सप्ताह से अस्पताल में व्याप्त विभिन्न अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को समाप्त करने की मांग को लेकर ह्रदय रोग विभाग के प्रो. ओमशंकर अपने कक्ष में ही आमरण अनशन पर हैं। लेकिन अभी तक न तो बीएचयू प्रशासन और न ही शासन की ओर से इस पर कोई कार्रर्वाई होती दिख रही है।

सर सुंदरलाल अस्पताल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के हृदय रोग विभाग के प्रो. ओम शंकर के द्वारा किया जा रहा अनशन जारी है। वे विगत दो सप्ताह से अस्पताल में व्याप्त विभिन्न अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को समाप्त करने की मांग को लेकर अपने कक्ष में ही आमरण अनशन पर हैं। शुक्रवार को विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने उनकी मांगो के समर्थन में जुलूस निकाला और राष्ट्रपति से इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई।

देश में स्वास्थ्य का अधिकार लागू करने की मांग की 

स्वास्थ्य का अधिकार अभियान, साझा संस्कृति मंच, बनारस नागर समाज आदि संगठनों से जुड़े दो दर्जन से अधिक सामाजिक कार्यकर्ता शास्त्री घाट वरुणापुल पर एकत्र हुए और जिला मुख्यालय तक डॉ ओम शंकर की मांगों के समर्थन में जुलूस निकाला। जिला मुख्यालय पहुंचने पर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन को जिलाधिकारी के प्रतिनिधि अपर जिलाधिकारी नगर को सौंपा। ज्ञापन में गुहार लगाई गयी कि डॉ ओम शंकर द्वारा उठायी गयी मांगों पर राष्ट्रपति भवन द्वारा संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्यवाही की जाए और देश में सभी के लिए त्वरित, सस्ती एवं सुलभ स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य का अधिकार कानून बने।

ज्ञापन देने वालो में प्रमुख रूप से डॉ आनंन्द प्रकाश तिवारी, फादर आनंद, जगन्नाथ कुशवाहा, वल्लभाचार्य पाण्डेय, जागृति राही, राम जनम, सतीश सिंह, डॉ अनूप श्रमिक, मनीष शर्मा, राजकुमार पटेल, महेंद्र राठौर, शगुप्ता जबीं, डॉ इंदु पाण्डेय, धनंजय त्रिपाठी, प्रमोद पटेल, सुजाता भट्टाचार्य, एकता, नीति, अनिल कजूर, सिस्टर फ्लोरीन, सृष्टि आदि शामिल रहे।

प्रेस विज्ञप्ति

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें