Friday, June 14, 2024
होमराज्यमुंबई में तेज रफ्तार कार ने कई वाहनों को मारी टक्कर, तीन...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

मुंबई में तेज रफ्तार कार ने कई वाहनों को मारी टक्कर, तीन की मौत, छह घायल

मुंबई (भाषा)। मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर एक तेज रफ्तार कार ने कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिससे दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल दो लोगों की हालत गंभीर […]

मुंबई (भाषा)। मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर एक तेज रफ्तार कार ने कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिससे दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल दो लोगों की हालत गंभीर है। जोन-9 के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) कृष्णकांत उपाध्याय ने कहा कि टोयोटा इनोवा कार ने सबसे पहले उस टोल बूथ से लगभग 100 मीटर पहले एक अन्य कार को टक्कर मारी, जो उत्तर की ओर जाने वाले सी लिंक के बांद्रा छोर पर स्थित है। उन्होंने बताया कि कार के चालक ने मौके से भागने की कोशिश की और वाहन की रफ्तार और तेज कर दी। उन्होंने आगे बताया, ‘जैसे ही इनोवा टोल बूथ पर पहुंची, उसने कई अन्य कारों को टक्कर मार दी, जिससे नौ लोग घायल हो गए। बाद में उनमें से तीन को मृत घोषित कर दिया गया।’ उपाध्याय ने बताया कि कार के चालक समेत छह घायलों का इलाज किया जा रहा है और इनमें से दो की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि सी लिंक पर हुए इस हादसे में इनोवा के अलावा पांच और वाहन शामिल थे। उपाध्याय के अनुसार, हादसे के समय इनोवा में चालक समेत सात लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक सूचना के आधार पर इनोवा के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में बेमौसम बरसात

मुंबई/ठाणे (भाषा)।  मुंबई के कुछ उपनगरों और ठाणे सहित इसके पड़ोसी इलाकों में बृहस्पतिवार की रात गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई। स्थानीय निवासियों के अनुसार, कांजुरमार्ग, भांडुप, मुलुंड, पवई, आरे और मुंबई के कुछ अन्य इलाकों के अलावा डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर और बदलापुर जैसे विस्तारित उपनगरों के कुछ हिस्सों में रात करीब नौ बजे गरज के साथ बारिश हुई। महानगरपालिका ने एक विज्ञप्ति में बताया कि ठाणे शहर में रात साढ़े आठ बजे से साढ़े नौ के बीच एक घंटे में 5.84 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बेमौसम बारिश ऐसे समय में हुई जब स्थानीय बाजार में दिवाली की खरीदारी करने वाले लोगों की भारी भीड़ थी। देश की वित्तीय राजधानी और इसके कुछ पड़ोसी इलाकों सहित पनवेल तथा नवी मुंबई में बुधवार को भी अचानक बारिश हुई थी।

ठाणे में रेलगाड़ियों पर पथराव करने की अलग-अलग घटनाओं में तीन लोग गिरफ्तार

ठाणे (भाषा)।  महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे में रेलगाड़ियों पर पथराव करने की अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन घटनाओं में दो महिलाएं घायल हो गईं। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे जिले में सीएसएमटी जाने वाली एसी लोकल ट्रेन पर बृहस्पतिवार को कथित तौर पर पथराव करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में एक महिला घायल हो गई थी। उन्होंने बताया कि एसी उपनगरीय ट्रेन मुंबई टिटवाला से सीएसएमटी की ओर जा रही थी। ट्रेन पर सुबह के व्यस्त घंटों के दौरान ठाकुर्ली और डोम्बिवली के बीच उस पर पथराव किया गया। उन्होंने कहा, ‘पथराव से ट्रेन की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार 28-वर्षीया महिला घायल हो गई। रेलवे परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।’ कुर्ला रेलवे पुलिस ने बताया कि मोहन नामदेव कदम (45) को कर्जत फास्ट लोकल ट्रेन और लातूर एक्सप्रेस पर पथराव करने के आरोप में बृहस्पतिवार सुबह गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, ‘कंट्रोल रूम को नाहुर और मुलुंड के बीच कर्जत फास्ट लोकल ट्रेन और ठाणे एवं मुलुंड के बीच लातूर एक्सप्रेस पर पथराव की सूचना मिली। कर्जत फास्ट लोकल में सवार वैष्णवी साल्वी की नाक पर चोटें आईं और उसे अस्पताल ले जाया गया।’ अधिकारी ने कहा, ‘कदम को पटरियों के पास संदिग्ध तरीके से घूमते हुए पाया गया जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। उसने रेलगाड़ियों पर पथराव करने की बात स्वीकार की है।’

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें