Monday, June 24, 2024
होमराज्यसड़क किनारे खड़ी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, छह की मौत...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

सड़क किनारे खड़ी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, छह की मौत 25 घायल

गोरखपुर (भाषा)।  उत्तर प्रदेश में गोरखपुर-कुशीनगर राजमार्ग पर जगदीशपुर के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी राज्य परिवहन निगम की एक बस को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया […]

गोरखपुर (भाषा)।  उत्तर प्रदेश में गोरखपुर-कुशीनगर राजमार्ग पर जगदीशपुर के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी राज्य परिवहन निगम की एक बस को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यह हादसा बृहस्पतिवार देर रात हुआ और पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है एवं उसके चालक की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक पंचर होने के बाद बस सड़क किनारे खड़ी थी। इस दौरान कुछ यात्री उतरकर दूसरी बस में चढ़ गए, जबकि कुछ बस के अंदर ही रह गए। तभी ट्रक उस बस से टकरा गया, जिसके परिणामस्वरूप यह दुर्घटना हुई।

पुलिस अधीक्षक (नगर) कृष्ण कुमार ने बताया, ‘यह हादसा बृहस्पतिवार देर रात हुआ, जब एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी बस को टक्कर मार दी। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य चार ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची ।’ पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया,”घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनके परिवार के सदस्यों को भी सूचित किया गया। ट्रक को जब्त कर लिया गया है और पुलिस चालक की तलाश कर रही है।’ पुलिस के अनुसार बस 30 से अधिक यात्रियों को गोरखपुर से कुशीनगर के पडरौना ले जा रही थी।

यात्री मुबारक अंसारी ने बताया कि बस यात्रियों से खचाखच भरी थी और अचानक बस का टायर फट गया लेकिन चालक ने किसी तरह बस को नियंत्रित कर लिया। अंसारी के अनुसार चालक ने डिपो से बात कर दूसरी बस मंगवाई और इस बीच यात्री दूसरी बस के आने का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘अचानक तेज आवाज के साथ बस में कुछ टकराया और लोग मदद के लिए चिल्लाने लगे। पहले तो हम समझ नहीं पाए, लेकिन बाद में हमें एहसास हुआ कि एक ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी है।’ पुलिस के मुताबिक छह मृतकों में से चार यात्रियों की पहचान शैलेश पटेल (25), सुरेश चौहान (35), नितेश सिंह (25) और 24 वर्षीय हिमांशु यादव के रूप में की गई है, जो सभी कुशीनगर के निवासी हैं। दो मृतक यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी हैं । गंभीर रूप से घायल यात्रियों में मुबारक अंसारी, ऋषभ जयसवाल, सोनू गौड़, हरीश तिवारी, रामदेव, मनोज चौधरी और रवींद्र सिंह शामिल हैं, जो सभी कुशीनगर के हैं।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें