साहित्यिक एवं सामाजिक कार्यों के लिए लेखकों को मिला सम्मान

द्वितीय "ओमप्रकाश वाल्मीकि स्मृति साहित्य सम्मान"

0 644
उत्तर प्रदेश। सहारनपुर मेें हिंदी दिवस के अवसर पर साहित्यिक संस्था ‘साहित्य चेतना मंच’, ने अपने द्वितीय “ओमप्रकाश वाल्मीकि स्मृति साहित्य सम्मान” के लिए दस नामों की घोषणा की। संबोधन के दौरान साहित्य चेतना मंच के अध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र वाल्मीकि ने बताया कि इस सम्मान के लिए लेखकों को उनके साहित्यिक एवं सामाजिक कार्यों को ध्यान में रखकर चयनित किया जाता है।
जिसमें इस बार दिल्ली से प्रोफेसर नामदेव और डॉ. सुमित्रा मेहरोल, बिहार से संतोष पटेल, उत्तर प्रदेश से डॉ. अमित धर्मसिंह और आर. एस. आघात, पश्चिम बंगाल से डॉ. कार्तिक चौधरी, हरियाणा से डॉ. सुरेखा, राजस्थान से  डॉ. चैनसिंह मीना और सुनील पंवार, उत्तराखंड से डॉ. राम भरोसे का नाम चयनित किया गया है।
इस दौरान संस्था के महासचिव श्याम निर्मोही ने बताया कि ओमप्रकाश वाल्मीकि के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना हमारा उद्देश्य है। यह सम्मान ओमप्रकाश वाल्मीकि के परिनिर्वाण दिवस 17 नवम्बर 2021 वेब कार्यक्रम में दिया जाएगा। बात करें इस सम्मान की तो यह सम्मान साहित्य मनीषियों के उत्कृष्ट योगदान हेतु ‘ओमप्रकाश वाल्मीकि स्मृति साहित्य सम्मान’ 17 नवंबर 2021 को साहित्यकार ओमप्रकाश वाल्मीकि जी की स्मृति में प्रदान किया जाता है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.