Sunday, May 26, 2024
होमराजनीतितेलंगाना में युवती ने की आत्महत्या, कांग्रेस और भाजपा ने सरकार पर...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

तेलंगाना में युवती ने की आत्महत्या, कांग्रेस और भाजपा ने सरकार पर साधा निशाना

हैदराबाद (भाषा)। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही 23 वर्ष की एक युवती ने यहां अशोक नगर स्थित अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों ने इलाके में प्रदर्शन किया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। अशोक नगर में […]

हैदराबाद (भाषा)। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही 23 वर्ष की एक युवती ने यहां अशोक नगर स्थित अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों ने इलाके में प्रदर्शन किया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। अशोक नगर में बड़ी संख्या में कोचिंग सेंटर स्थित हैं। इस इलाके में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी भी काफी संख्या में रहते हैं।

पुलिस ने कहा कि वारंगल की रहने वाली युवती ने व्यक्तिगत कारणों से शुक्रवार रात को आत्महत्या कर ली, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि उसने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि उसे नौकरी नहीं मिल रही थी और हाल ही में राज्य लोक सेवा आयोग ने समूह 2 सेवा परीक्षा स्थगित कर दी थी।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी बड़ी संख्या में मौके पर एकत्र हुए और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को युवती का शव अस्पताल ले जाने से भी रोकने की कोशिश की।

मौके पर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद के लक्ष्मण ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर दावा किया कि उन्होंने युवती के सुसाइड नोट को सार्वजनिक करने की मांग की थी, लेकिन उन्हें ‘गिरफ्तार’ कर लिया गया।

लक्ष्मण ने कहा, ‘युवती कई महीनों से बड़ी लगन से सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। लेकिन बीआरएस सरकार द्वारा परीक्षाओं को बार-बार रद्द करने और स्थगित करने के कारण उसने यह कदम उठाया।’

भाजपा सांसद ने युवती के साथ ही राज्य सरकार की ‘लापरवाही’ से प्रभावित अन्य लोगों के लिए भी न्याय की मांग की। कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने आत्महत्या पर दुख व्यक्त किया और आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार भर्ती परीक्षा ठीक से आयोजित करने में विफल रही है।

राज्य की के चंद्रशेखर राव सरकार इससे पहले तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस और भाजपा के निशाने पर आ चुकी है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें