Tuesday, July 23, 2024
होमराज्यआम चुनाव तक रिक्त पदों को भरे सरकार वरना लखनऊ पहुंचेगा आंदोलन...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

आम चुनाव तक रिक्त पदों को भरे सरकार वरना लखनऊ पहुंचेगा आंदोलन : संयुक्त युवा मोर्चा

सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति जरा भी गंभीर है तो सभी रिक्त पदों को भरने का चुनाव में किया अपना वायदा निभाए और आम चुनावों तक सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 6 लाख पदों को भरे। यह मांग संयुक्त युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश ने सरकार से की है।  छह साल के लंबे अंतराल और […]

सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति जरा भी गंभीर है तो सभी रिक्त पदों को भरने का चुनाव में किया अपना वायदा निभाए और आम चुनावों तक सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 6 लाख पदों को भरे। यह मांग संयुक्त युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश ने सरकार से की है।  छह साल के लंबे अंतराल और युवाओं के द्वारा लगातार मांग करने के बाद आखिरकार सरकार ने सुध ली और देर से ही सही पुलिस भर्ती का विज्ञापन जारी किया। इस बात को लेकर मोर्चे की ओर से कहा जा रहा है कि खाली पदों की दृष्टि से ये विज्ञापन  पर्याप्त नहीं है। पुलिस भर्ती विज्ञापन को लेकर सरकार वाहवाही में लगी है जबकि यह युवाओं की कुल मांगों का महज एक हिस्सा है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आज देश में जो एक करोड़ पद खाली हैं उन्हें तत्काल भरा जाय, जिससे युवाओं को रोजगार मिले और उनके चेहरे पर मुस्कान आए। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को उसके किए वादे को याद दिलाते वाले अंदाज में कहा कि सरकार बनने से पहले उसने युवाओं को नौकरी देने का जो वादा किया था उसका क्या हुआ।

संयुक्त युवा मोर्चा टीम के समन्वयक राजेश सचान कहते हैं, “योगी सरकार ने अपने छह साल के कार्यकाल में बेशिक शिक्षकों के 2.5 लाख पद क्यों खत्म कर दिया? आपका युवाओं के साथ यह कैसा न्याय है? आज देश मे खाली एक करोड़ रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार क्या कर रही है? जल्द ही इन पदों को अगर नहीं भरा गया और युवाओं की समस्याओं का समाधान नहीं निकाला गया तो चुनाव से पहले युवा बड़ी में युवा धरना प्रदर्शन करेंगे।”

उन्होंने कहा देश में सरकारी आंकड़े को ही मानें तो तीन करोड़ लोग ठेके पर काम कर रहे हैं। “हम चाहते हैं कि इन्हें एक सम्मानजनक राशि दी जाय जिससे इनका घर परिवार ठीक ढंग से चल सके। इसके अलावा प्रदेश में फैक्ट्रियाँ स्थापित कर युवाओं को रोजगार दिया जाय। जो पुराने कल कारखाने बंद पड़े हैं उन्हें सुचारु रूप से चलाया जाय जिससे लोगों को रोजगार मिल सके।”

उन्होंने बताया इस समय प्रदेश भर में संवाद व संपर्क अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, खासतौर पर प्रदेश में रिक्त पड़े छह लाख से ज्यादा पदों को अविलंब भरने के सवाल पर प्रयागराज में 12 दिसंबर से धरना चल रहा है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता लागू होने में ज्यादा वक्त नहीं है, ऐसे में आम चुनाव तक सभी रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार ठोस कदम उठाए अन्यथा युवा लखनऊ में भी आंदोलन शुरू करने के लिए बाध्य होंगे।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें