Saturday, July 13, 2024
होमराज्यअटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान, वोटरों की मध्य ऊँगली...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

अटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान, वोटरों की मध्य ऊँगली पर लग रही स्याही

भोपाल (भाषा)। मध्य प्रदेश में भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर मंगलवार को पुनर्मतदान चल रहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 के अंतर्गत बूथ संख्या तीन पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। उन्होंने बताया कि […]

भोपाल (भाषा)। मध्य प्रदेश में भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर मंगलवार को पुनर्मतदान चल रहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 के अंतर्गत बूथ संख्या तीन पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। उन्होंने बताया कि इसका समापन शाम छह बजे होगा।

भारत निर्वाचन आयोग ने गोपनीयता भंग होने के कारण पुनर्मतदान का आदेश दिया, क्योंकि 17 नवंबर को चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने किशुपुरा में संबंधित बूथ पर मतदान का वीडियो बना लिया था। भिंड के कलेक्टर और जिला रिटर्निंग अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने पहले कहा था कि मतदान दल के चार सदस्यों को गोपनीयता के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया गया है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि निर्देश के मुताबिक, पुनर्मतदान के दौरान मतदाताओं की मध्यमा उंगली पर अमिट स्याही लगाई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग ने भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर 21 नवंबर को पुनर्मतदान का आदेश दिया था। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 के अंतर्गत मतदेय संख्या तीन पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे के बीच मतदान होना था। आयोग ने यह भी कहा था कि मतदाताओं की बीच की उंगली पर स्याही लगाई जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी को पुनर्मतदान का आदेश जारी कर दिया गया था। जिले के एक अधिकारी ने कहा था कि गोपनीयता भंग होने के कारण पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है, क्योंकि कुछ लोगों ने यहां किशुपुरा में संबंधित मतदेय केंद्र पर 17 नवंबर को मतदान के दौरान वीडियो बनाया था। अटेर से मौजूदा विधायक और भाजपा नेता अरविंद सिंह भदौरिया का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे से है। निर्वाचन आयोग के अनुसार, मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान हुआ, जिसमें मतदान प्रतिशत 77.15 दर्ज किया गया। मतगणना तीन दिसंबर को होगी। यह मतदान केंद्र भिंड जिले में है।

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत होने के सिलसिले में मध्य प्रदेश के छतरपुर में खजुराहो पुलिस थाने के बाहर अपना धरना रविवार को समाप्त कर दिया।राजनगर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के साथ झड़प के दौरान एक कार से कुचलकर कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान खान की मौत हो गई थी। सिंह ने शनिवार को पार्टी विधायकों आलोक चतुर्वेदी और विक्रम सिंह के साथ अपना धरना शुरू किया था और पुलिस थाने के बाहर एक तंबू में रात भर रुके थे। बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने निर्वाचन आयोग को की गई एक शिकायत में दावा किया कि पुलिस ने पक्षपातपूर्ण तरीके से काम किया और आरोप लगाया कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नाती राजा ने खान की हत्या कर दी।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें