Friday, February 23, 2024
होमराजनीतिपत्रकार सऊद अहमद की मौत, ज़मीन विवाद में एक सप्ताह पहले हुआ...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

पत्रकार सऊद अहमद की मौत, ज़मीन विवाद में एक सप्ताह पहले हुआ था जानलेवा हमला 

पत्रकार सऊद अहमद की इलाज के दौरान आज मृत्यु हो गयी है। वो पिछले एक सप्ताह से कोमा में थे।  प्रयागराज के समाचार प्लस नामक एक न्यूज चैनल से जुड़े हुए सऊद अहमद कौशाम्बी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के गांव मकनपुर असरावे कलाँ  के निवासी थे। जानकारी के अनुसार, 10 जून को पत्रकार सऊद […]

पत्रकार सऊद अहमद की इलाज के दौरान आज मृत्यु हो गयी है। वो पिछले एक सप्ताह से कोमा में थे।  प्रयागराज के समाचार प्लस नामक एक न्यूज चैनल से जुड़े हुए सऊद अहमद कौशाम्बी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के गांव मकनपुर असरावे कलाँ  के निवासी थे।

जानकारी के अनुसार, 10 जून को पत्रकार सऊद अंसारी और उनके वकील भाई अली रज़ा अपने खेत में ट्रैक्टर से जुताई कर रहे थे, तभी उसके गांव मकनपुर असरावे कलाँ  के ही दबंग मो. मुस्तफा, मुर्तजा, वैस, कुरैश आदि लोगों ने पुरानी रंजिश और ज़मीनी विवाद के चलते लोहे के रॉड, सरिया आदि लेकर हमला कर दिया। सऊद ने जब अपने मोबाइल से पुलिस को कॉल करना चाहा तो दबंगों ने उनका मोबाइल छीन लिया। सभी हमलावरों ने  मिलकर सऊद और उसके भाई को बुरी तरह से घेरकर पीटना शुरू कर दिया। सऊद अंसारी के सिर पर रॉड आदि से हमला किया। बाद में परिवार के अन्य लोगों के आने और शोर मचाने पर हमलावर भाग गए। घायल पत्रकार सऊद और उसके भाई को घरवालों ने इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

यह भी पढ़ें…

https://gaonkelog.com/west-bengal-panchayat-elections-kolkata-hc-warns-sec-of-contempt-action%e0%a4%aa%e0%a4%b6%e0%a5%8d%e0%a4%9a%e0%a4%bf%e0%a4%ae-%e0%a4%ac%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a4%be%e0%a4%b2-%e0%a4%aa%e0%a4%82%e0%a4%9a/

पेशे से वकील बड़े भाई अली रजा ने बताया है कि ज़मीन के ही मामले में एक पुरानी केस में 3 जुलाई को गवाही होनी थी, जिसके बाद उसको गवाही को लेकर कई बार डराया और धमकाया गया था। गवाही पलटने के लिए धमकी भी दी गई थी। जिस मामले में कर्नलगंज थाने में मुक़दमा दर्ज़ है। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है। सऊद अहमद की मौत के साथ एक बार फिर पत्रकार सुरक्षा अधिनियम की मांग शुरु हो गयी है।

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें