Sunday, June 23, 2024
होमसामाजिक न्यायस्त्रीहत्या के विरुद्ध ज्ञापन दिया

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

हत्या के विरुद्ध ज्ञापन दिया

महिला मुद्दों और लैंगिक मुद्दों पर काम करने वाले संगठन ‘दख़ल ने आज जिला मुख्यालय पंहुचकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन पत्र सौंपा। छात्राओं और युवा महिलाओ के संगठन की ओर से डीएम वाराणसी और मंडलायुक्त वाराणसी और अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन से मिलकर ज्ञापन दिया गया। ज्ञातव्य है की भदोही जिले के कांतिरामपुर गांव […]

महिला मुद्दों और लैंगिक मुद्दों पर काम करने वाले संगठन ‘दख़ल ने आज जिला मुख्यालय पंहुचकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन पत्र सौंपा। छात्राओं और युवा महिलाओ के संगठन की ओर से डीएम वाराणसी और मंडलायुक्त वाराणसी और अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन से मिलकर ज्ञापन दिया गया।

ज्ञातव्य है की भदोही जिले के कांतिरामपुर गांव में बुधवार 18 जनवरी, 2023 देर शाम एक किशोरी अनुराधा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक सुरियावां के बिंदनगर कांतिरामपुर निवासी सुनील कुमार बिंद की 16 वर्षीय पुत्री अनुराधा अपनी चचेरी बहन निशा के साथ बुधवार की देर शाम शौच के लिए गई थी। आरोप है कि वहां पहले से ही घात लगाए बैठा मीनापुर निवासी अरविंद उर्फ पंचू विश्वकर्मा ने किशोरी की कनपटी पर बंदूक सटाकर हमला कर दिया। जिससे किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें…

भारत में बढ़ती बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था पर भारी

उक्त प्रकरण में बनारस में महिला मुद्दों और लैंगिक मसलों पर संवेदनापूर्वक काम करने वाले संगठन दख़ल की ओर से दिए गए ज्ञापन में तीन सूत्री माँग शामिल हैं  :-

1. प्रकरण की समयबद्ध ,सघन और सचेत जाँच हो।

2. आरोपियों की गिरफ़्तारी की जाए और कड़ी सजा उचित धाराओं में सुनिश्चित की जाए।

3. प्रभावित पीड़ित परिवार को मुवावजा दिया जाए।

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से नीति, विजेता, शिवांगी, किरण, डॉ प्रियंका, किरन, सना, शबनम, इन्दु, मिथलेश आदि मौजूद रहे।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें