Saturday, July 13, 2024
होमशिक्षास्कूलों में कुर्सी-टेबुल उपलब्ध कराया गया

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

स्कूलों में कुर्सी-टेबुल उपलब्ध कराया गया

सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट द्वारा एक देश समान शिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में संसाधन विकास कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इस क्रम में सोमवार को  राजवारी  संकुल के  प्राथमिक विद्यालय कैथी, सरैया एवं टेकुरी  के  लगभग 300 बच्चों के बैठने के लिए टेबल बेंच की व्यवस्था सामाजिक संस्था ‘आशा ट्रस्ट’ द्वारा […]

सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट द्वारा एक देश समान शिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में संसाधन विकास कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इस क्रम में सोमवार को  राजवारी  संकुल के  प्राथमिक विद्यालय कैथी, सरैया एवं टेकुरी  के  लगभग 300 बच्चों के बैठने के लिए टेबल बेंच की व्यवस्था सामाजिक संस्था ‘आशा ट्रस्ट’ द्वारा की गयी।  इस प्रकार राजवारी संकुल के अंतर्गत आने वाले कुल 14 विद्यालयों में अब कोई भी बच्चा जमीन पर बैठ कर पढ़ने के लिए बाध्य नही होगा क्योंकि विगत दो वर्षों में संस्था के प्रयास से सभी विद्यालयों में आवश्यकतानुसार टेबल बेंच उपलब्ध करा दिया गया है।

कैथी में उदघाटन के अवसर पर अवकाश प्राप्त केन्द्रीय जांच ब्यूरो अधिकारी श्यामा चरण पाण्डेय ने कहा कि  शिक्षा की गुणवत्ता के लिए हम सबको मिल कर प्रयास करना होगा जिससे हमारी अगली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हो।

यह भी पढ़ें…

आंदोलन के बाद पेड़ों के मुआवजे का आश्वासन

संस्था के समवयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने कहा कि विद्यालय में अच्छे संसाधन होने से बच्चों और शिक्षकों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। समाज के सक्षम लोगों को अपने क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों को समृद्ध और सुंदर बनाने के लिए आगे आना चाहिए।

इस अवसर पर अर्चना पाण्डेय, पूजा पाण्डेय, कपिलदेव यादव, राजकुमार यादव, सूरज पाण्डेय, प्रदीप सिंह, राजन पाण्डेय,  रमेश प्रसाद, पंकज कुमार पाण्डेय, बृजेश कुमार  चन्द्र मोहन पाण्डेय आदि की प्रमुख रूप से उपस्थिति रही।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें