Sunday, May 26, 2024
होमराज्यफिरोजाबाद में आग लगने से 12 से अधिक दुकानें खाक

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

फिरोजाबाद में आग लगने से 12 से अधिक दुकानें खाक

  फिरोजाबाद (भाषा)। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद शहर में रामलीला मैदान के पास काठ बाजार में रविवार तड़के भीषण आग लगने से 12 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटनास्थल पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आशीष तिवारी ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि संभवत: आग तड़के […]

 

फिरोजाबाद (भाषा)। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद शहर में रामलीला मैदान के पास काठ बाजार में रविवार तड़के भीषण आग लगने से 12 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

घटनास्थल पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आशीष तिवारी ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि संभवत: आग तड़के लगभग तीन बजकर 30 मिनट पर लगी और तेजी से पूरे बाजार में फैल गई।

उन्होंने बताया कि लगभग दमकल की पहली गाड़ी चार बजकर 30 मिनट पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गई। हालांकि बाद में सात और गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया।

एसएसपी ने बताया कि सुबह आठ बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

बलिया में अज्ञात वाहन की टक्कर से टेंपो पलटा, चार की मौत और आठ घायल

बलिया। जिले में रविवार तड़के एक अज्ञात वाहन की टक्कर से एक टेंपो पलट गया जिससे उसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई है और आठ लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना गड़वार थाना क्षेत्र के चिलकहर गांव की है और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस आनंद ने बताया कि घटना के समय टेंपो चिलकहर गांव के पास खड़ा था और तभी एक अन्य अज्ञात वाहन के उससे टकरा जाने से यह घटना हुई। टेंपो में 12 लोग सवार थे। सभी घायलों को जिला अस्पताल  पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया।

इसके अलावा घायलों में से चार की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि सभी मऊ जिले से रसोइया का काम करने आए हुए थे और एक गांव में शादी समारोह में अपना काम पूरा करने के बाद लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस मृतकों की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।

 

बहुराष्ट्रीय कंपनी का एचआर प्रमुख बताकर एचएसबीसी बैंक से दो करोड़ रुपये से अधिक की ठगी

गुरुग्राम। एक बहुराष्ट्रीय कंपनी का एचआर (मानव संसाधन विभाग) का प्रमुख होने का दावा कर एक कथित जालसाज द्वारा एचएसबीसी बैंक से दो करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने फर्जी कर्मचारियों के नाम पर 38 वेतन खाते खोले, 28 क्रेडिट कार्ड बनाए और दो ऋण लिए। लेकिन, उसने न तो ऋण चुकाया गया और न ही क्रेडिट कार्ड का भुगतान किया।

पुलिस के मुताबिक इस घटना के सिलसिले में सुशांत लोक पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

एचएसबीसी बैंक के अधिकृत प्रतिनिधि सौरभ अब्रोल की ओर से की गयी शिकायत के अनुसार, आरोपी द्वारा दो करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की गई थी। कुछ क्रेडिट कार्ड और ऋण धारक बैंक को भुगतान नहीं कर रहे थे और उनसे संपर्क भी नहीं किया जा सका।

पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच के बाद इस सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें