Friday, June 14, 2024
होमराज्यझारखंड : ईडी की सोरेन से पूछताछ से पहले रांची में सुरक्षा...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

झारखंड : ईडी की सोरेन से पूछताछ से पहले रांची में सुरक्षा बढ़ाई गई, निषेधाज्ञा लागू

रांची (भाषा)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ से पहले रांची के प्रमुख इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कथित भूमि घोटाले […]

रांची (भाषा)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ से पहले रांची के प्रमुख इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में सोरेन का बयान दर्ज करने के लिए ईडी के अधिकारी दोपहर एक बजे के आसपास मुख्यमंत्री आवास पर जाने वाले हैं।

मुख्यमंत्री कहां हैं? इस बारे में गहन राजनीतिक नाटक पर संशय खत्म करते हुए सोरेन मंगलवार को यहां अपने आधिकारिक आवास पहुंचे और अपने गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आदेश मुख्यमंत्री आवास, राजभवन और डोरंडा स्थित ईडी कार्यालय सहित प्रमुख स्थानों पर 100 मीटर के दायरे में सुबह नौ बजे से रात 10 बजे तक प्रभावी रहेंगे। प्रतिबंध के तहत इन क्षेत्रों में और इसके आसपास प्रदर्शन, रैलियां या बैठकें आयोजित नहीं की जा सकतीं।

विशेष टीम का नेतृत्व वित्त सचिव प्रशांत कुमार कर रहे हैं। इसमें खनन निदेशक अरवा राजकमल और विशेष शाखा के महानिरीक्षक (आईजी) प्रभात कुमार भी शामिल हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ईडी के अधिकारियों द्वारा 20 जनवरी को यहां सोरेन के आवास पर उनसे पूछताछ के दौरान राज्य भर में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद संघीय एजेंसी ने गृह, जेल और आपदा प्रबंधन विभाग को बुधवार को दूसरे दौर की पूछताछ के दौरान कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पत्र लिखा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा उपायों के तहत ईडी कार्यालय और मुख्यमंत्री आवास के बाहर अवरोधक लगाए गए हैं और संवेदनशील स्थानों पर 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को कहा था कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे झारखंड में व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं जिसमें अतिरिक्त 7,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती भी शामिल है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें