Friday, June 14, 2024
होमराज्यनागपुर: शौचालय में महिलाओं का वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

नागपुर: शौचालय में महिलाओं का वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

नागपुर (भाषा)। महाराष्ट्र के नागपुर से हाल ही में एक घटना सामने आयी है। यह घटना शिक्षक द्वारा शौचालय में महिलाओं का वीडियो बनाने की बतायी गयी है। शौचालय में महिलाओं का वीडियो बनाने के आरोप में पुलिस ने एक स्कूल शिक्षक को गिरफ्तार किया है। आरोपी शिक्षक द्वारा यह वीडियो एक औद्योगिक प्रदर्शनी स्थल पर […]

नागपुर (भाषा)। महाराष्ट्र के नागपुर से हाल ही में एक घटना सामने आयी है। यह घटना शिक्षक द्वारा शौचालय में महिलाओं का वीडियो बनाने की बतायी गयी है। शौचालय में महिलाओं का वीडियो बनाने के आरोप में पुलिस ने एक स्कूल शिक्षक को गिरफ्तार किया है। आरोपी शिक्षक द्वारा यह वीडियो एक औद्योगिक प्रदर्शनी स्थल पर बनाया गया। अधिकारियों के मुताबिक, जिन महिलाओं का वीडियो बनाया गया वे कार्यक्रम स्थल पर भाग लेने आई थीं।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि, आरोपी की पहचान नागपुर के कसारपुरा निवासी मंगेश विनायकराव खापरे (37) के रूप में हुई है। आरोपी ने अपने मोबाइल फोन के जरिये शौचालय की खिड़की से महिलाओं के वीडियो रिकॉर्ड किए थे।

बता दें कि, अंबाझरी में नागपुर विश्वविद्यालय परिसर में तीन दिवसीय औद्योगिक एक्सपो ‘एडवांटेज विदर्भ’ आयोजित किया गया था। जिसका सोमवार को समापन हुआ।

इस घटना की सूचना एक महिला ने आयोजकों को दी, जिसके बाद पुलिस ने जांच की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। अंबाझरी पुलिस स्टेशन के निरीक्षक विनायक गोल्हे और उनकी टीम ने परिसर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें शिक्षक दिखाई दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल में कला शिक्षक खापरे को मुख्य द्वार की डिजाइन तैयार करने के लिए बुलाया गया था।

जांच से पता चला कि, वह पिछले कुछ दिनों से कार्यक्रम की तैयारी के लिए परिसर में मौजूद था। अधिकारियों ने बताया कि उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया।

अधिकारियों का कहना यह भी है कि, फोन की जांच करने पर यह पाया गया कि खापरे ने पिछले तीन दिन में कम से कम 12 महिलाओं के वीडियो रिकॉर्ड किए थे और कुछ वीडियो मिटाए भी थे। उन्होंने कहा कि, शिक्षक मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकता है।

शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह भी पता चला है कि, खापरे पहले भी सार्वजनिक शौचालयों में महिलाओं के वीडियो रिकॉर्ड कर चुका है। अधिकारियों ने कहा कि उसके मोबाइल फोन में ऐसे 30 वीडियो पाए गए हैं जिन्हें उसने वर्ष 2022 से रिकॉर्ड किए हैं।

आगे अधिकारियों ने यह भी बताया कि, आरोपी को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे मंगलवार को जमानत मिल गई।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें