Tuesday, April 16, 2024
होमराज्यखिरिया बाग के आंदोलनकारियों ने जिलाधिकारी को भेजा पत्र

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

खिरिया बाग के आंदोलनकारियों ने जिलाधिकारी को भेजा पत्र

जिलाधिकारी से किसानों ने कहा कि जब आप खुद भी कह चुके हैं कि योजना स्थगित की जाती है। विधायक, सांसद भी कह रहे कि विस्तारीकरण के नाम पर किसानों को परेशान किया जा रहा है। आपके कहे अनुसार उनकी मांग पर परियोजना रद्द हो सकती है तो ऐसे में आप इन परिस्थितियों से शासन को अवगत कराकर हमारी बात पंहुचाए की शासनादेश जारी किया जाए कि हवाई पट्टी विस्तारीकरण की जो परियोजना है उसे रद्द किया जाए।

खिरिया बाग (आजमगढ़)। खिरिया बाग में 167वें दिन धरना जारी रहा। धरनारत किसानों मजदूरों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर कहा कि उनके पक्ष में जनप्रतिनिधि भी कह रहें हैं तो शासन द्वारा लिखित रूप से परियोजना रद्द कर दी जाए।

जिलाधिकारी से किसानों ने कहा कि जब आप खुद भी कह चुके हैं कि योजना स्थगित की जाती है। विधायक, सांसद भी कह रहे कि विस्तारीकरण के नाम पर किसानों को परेशान किया जा रहा है। आपके कहे अनुसार उनकी मांग पर परियोजना रद्द हो सकती है तो ऐसे में आप इन परिस्थितियों से शासन को अवगत कराकर हमारी बात पंहुचाए की शासनादेश जारी किया जाए कि हवाई पट्टी विस्तारीकरण की जो परियोजना है उसे रद्द किया जाए। हम किसान-मजदूर पिछले 5 माह से अधिक समय से खिरिया बाग, जमुआ, मंदुरी में धरने पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें…

काम तो करने दो यारो!

पत्र में कहा है कि 2 फरवरी, 2023 को जिलाधिकारी कार्यालय में खिरिया बाग में धरने पर बैठे हम किसानों मजदूरों से वार्ता के दौरान हवाई पट्टी विस्तारीकरण परियोजना रद्द करने के सवाल पर आपने कहा कि आप विधायक या सांसद नहीं हैं जिनके कहने पर परियोजना रद्द कि जा सके। हमने मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष, सांसद और आजमगढ़ के विधायकों से आपके कहे अनुसार मांग की कि वो परियोजना रद्द करने की हमारी मांग के समर्थन में मांग करें। हमारी मांग के अनुसार नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा में 23 फरवरी, 2023 को कहा कि किसानों को परेशान किया जा रहा है। नोटिस, नोटिफिकेशन, बजट कुछ नहीं है। वहीं, सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने भी कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि परियोजना रोक दी जाए। किसानों के विरोध को देखते हुए एयरपोर्ट नहीं बनाया जाएगा।

धरने को रामनयन यादव, रामकुमार यादव, दुखहरन राम, राजीव यादव, राम शबद निषाद, मटरू ने संबोधित किया। धरने की अध्यक्षता अशोक यादव और संचालन नीलम ने किया।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

लोकप्रिय खबरें