Wednesday, February 28, 2024
होमवीडियोरूस-यूक्रेन युद्ध की पृष्ठभूमि और आहत मानवता का सवाल

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

रूस-यूक्रेन युद्ध की पृष्ठभूमि और आहत मानवता का सवाल

रूस युक्रेन युद्ध ने दुनिया के सामने एक नए संकट का द्वार खोल दिया है. पूंजीवादी अंतर्विरोधों का शिकार होकर एक देश आज न केवल तबाही के कगार पर पहुंच गया है बल्कि पूरी दुनिया से यूक्रेन में पढाई करने और आजीविका कमाने गए लोगों का जीवन खतरे में डाल दिया है. आहत मानवता की […]

रूस युक्रेन युद्ध ने दुनिया के सामने एक नए संकट का द्वार खोल दिया है. पूंजीवादी अंतर्विरोधों का शिकार होकर एक देश आज न केवल तबाही के कगार पर पहुंच गया है बल्कि पूरी दुनिया से यूक्रेन में पढाई करने और आजीविका कमाने गए लोगों का जीवन खतरे में डाल दिया है. आहत मानवता की ह्रदय विदारक तस्वीरों के बहाने साम्राज्यवादी मिडिया एक अलग नैरेटिव खड़े कर रहा है. आखिर इस युद्ध की पृष्ठ भूमि में क्या है इसके कारणों की पड़ताल कर रहे हैं अंतर्राष्ट्रीय मामलों के जानकार प्रोफ़ेसर अजय पटनायक और रंगकर्मी तथा प्रगतिशील लेखक संघ के राष्ट्रीय सचिव विनीत तिवारी.
सञ्चालन रामजी यादव

 

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें