Tuesday, February 27, 2024
होमसंस्कृतिमहिलाओं ने मन की बात करते हुए समस्याओं के समाधान की मांग...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

महिलाओं ने मन की बात करते हुए समस्याओं के समाधान की मांग की

ऐपवा, वाराणसी के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन कंदवा के गणेशपुर बस्ती में ऐपवा (वाराणसी) के तत्वावधान में शुक्रवार को महिलाओं के मन की बात का आयोजन हुआ। इस दौरान गाँव की महिलाओं ने मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने मन की बात कही। महिलाओं ने आरोप लगाया कि मोदी राज में […]

ऐपवा, वाराणसी के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन

कंदवा के गणेशपुर बस्ती में ऐपवा (वाराणसी) के तत्वावधान में शुक्रवार को महिलाओं के मन की बात का आयोजन हुआ। इस दौरान गाँव की महिलाओं ने मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने मन की बात कही। महिलाओं ने आरोप लगाया कि मोदी राज में हमें सिर्फ कागजी सम्मान मिल रहा है। हर घर नल का वायदा करने वाली सरकार में हम आज भी कुएँ का गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं, जिस कारण बीमारियों का प्रकोप भी झेल रहे हैं। बस्ती में सरकारी योजनाओं का हाल भी ढाक के तीन पात है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा सवाल…

कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने मांग किया कि हर बस्ती में घरेलू उद्योग का कारखाना खुले ताकि यहाँ की महिलाएँ आत्मनिर्भर बन सकें। कहा कि सरकार की ओर से महिलाओं के लिए तमाम योजनाएँ चलाई जा रही हैं लेकिन यहाँ हमें इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इन योजनाओं का पैसा कहाँ जा रहा है, यह एक बड़ा सवाल है। महिलाओं ने सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं की निगरानी में जिलाधिकारी से एक जांच टीम के गठन की मांग की। कार्यक्रम के दौरान ऐपवा के कार्यकर्ताओं ने बताया कि हमारी टीम ने गरीब महिलाओं के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं के सम्बंध में सीर, नासिरपुर के बैजनाथ कालोनी और गनेशपुर गाँव का सर्वे किया। यहाँ की महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। कार्यक्रम के अंत में राजस्थान के दलित छात्र इंद्र मेघवाल को श्रद्धांजलि देने के साथ उसके परिजनों के लिए न्याय की मांग की गई।

ऐपवा (वाराणसी) के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद महिलाएँ

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें