Wednesday, May 22, 2024
होमराज्यलखीमपुर खीरी से अजय मिश्र टेनी को भाजपा से टिकट मिलने पर...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

लखीमपुर खीरी से अजय मिश्र टेनी को भाजपा से टिकट मिलने पर किसान नेता ने क्यों उठाया सवाल?

किसान आन्दोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने वीडियो जारी करते हुए कहा, ‘लखीमपुर खीरी से अजय मिश्र टेनी को टिकट देकर भाजपा ने किसानों के कटे पर नमक छिड़का है।

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची में लखीमपुर खीरी से अजय मिश्र ‘टेनी’ को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने अजय मिश्र को टिकट दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि भाजपा ने किसानों के कटे पर नमक छिड़का है।

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आन्दोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने वीडियो जारी करते हुए कहा, ‘लखीमपुर खीरी से अजय मिश्र टेनी को टिकट देकर भाजपा ने किसानों के कटे पर नमक छिड़का है। अजय मिश्र पर 120बी का परचा पडा है। यह किसान आन्दोलन तब तक जरी रहेगा जबतक न्याय नहीं मिल जाता।’

वे वीडियो में आगे कहते हैं, ‘यह कार्य करके केंद्र सरकार ने देशभर के किसानों का हृदय दुखी किया है। इसका बदला देश के किसान-मजदूर मोदी सरकार से लेंगे।’

दो साल पहले 3 अक्टूबर 2021 को किसान आन्दोलन के दौरान लखीमपुर खीरी में अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र पर चार किसानों समेत एक पत्रकार को गाड़ियों से रौंदने का आरोप है।

किसानों को गाड़ियों से रौंदने के बाद से ही किसान आशीष मिश्र पर कार्यवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 प्रत्याशियों की पहली सूची में ही अजय मिश्र टेनी को टिकट देने की घोषणा कर साफ कर दिया है कि वह किसानों के कार्यवाई की मांग को गंभीरता से नहीं लेती है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें