Friday, June 14, 2024
होमराज्यदलित उत्पीड़न : मध्य प्रदेश में दलित दंपत्ति से मारपीट कर जूतों...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

दलित उत्पीड़न : मध्य प्रदेश में दलित दंपत्ति से मारपीट कर जूतों की माला पहनाई

मध्य प्रदेश में दलित उत्पीड़न का मामला थम नहीं रहा है। राज्य के अशोकनगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपत्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट करने और उन्हें जूतों की माला पहनाने की घटना सामने आई है।

मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपत्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई और उन्हें जूतों की माला पहनाई गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर छेड़छाड़ की एक घटना में शामिल था।

एक अधिकारी ने बताया कि दंपत्ति से मारपीट की घटना मुंगावली थाना क्षेत्र के अंतर्गत किलोरा गांव में शुक्रवार को हुई।उन्होंने कहा कि इस संबंध में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, ये सभी लोग फरार हैं।

मुंगावली थाने के प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने कहा कि दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर एक आरोपी की पत्नी से छेड़छाड़ में शामिल था। घटना के बाद इस दलित परिवार ने गांव छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि ये दंपत्ति हाल ही में गांव आया था।

गब्बर सिंह गुर्जर ने बताया कि शुक्रवार को आरोपियों ने 65 वर्षीय दलित व्यक्ति और उनकी 60 वर्षीय पत्नी को कथित तौर पर एक खंभे से बांध दिया, उनके साथ मारपीट की और उन्हें जूतों की माला पहनाई।

उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार को 10 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 149 (सामान्य उद्देश्य के साथ गैरकानूनी सभा), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 294 (अश्लील हरकत) और 506 (आपराधिक धमकी) के साथ-साथ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें