Friday, April 19, 2024
होमराजनीतिविपक्ष के महाजुटान पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने साधा निशाना, कहा- तीसरी...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

विपक्ष के महाजुटान पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने साधा निशाना, कहा- तीसरी बार और मजबूत होगी एनडीए

वाराणसी। पटना में 23 जून को विपक्ष के महाजुटान के एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष की इस एकता पर चुटकी ली। वाराणसी और विन्धयाचल मंडल के ब्लॉक प्रमुखों और खंड विकास अधिकारियों के संयुक्त सम्मेलन में शामिल होने वाराणसी पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बात करते […]

वाराणसी। पटना में 23 जून को विपक्ष के महाजुटान के एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष की इस एकता पर चुटकी ली। वाराणसी और विन्धयाचल मंडल के ब्लॉक प्रमुखों और खंड विकास अधिकारियों के संयुक्त सम्मेलन में शामिल होने वाराणसी पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भानुमति का यह कुनबा नहीं जुड़ेगा। पटना में घटना हो रही है। जनता दल सरकार के जो साथी थे, वे पार्टी छोड़कर एनडीए गठबंधन का हिस्सा बन रहे हैं। कल ही जीतनराम मांझी बिहार सरकार का साथ छोड़ एनडीए का हिस्सा बन गए। विपक्षी एकता के बारे में उन्होंने कहा कि आरएलडी के अध्यक्ष पटना नहीं जा रहे हैं। तेलंगाना के सीएम भी नहीं जा रहे हैं। यह कैसी एकता है?

केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष की महाजुटान के बाबत कहा कि विपक्ष के कुछ राजनीतिक दल और नेता इकट्ठे होकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक पाएंगे। नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी बार पहली बार की अपेक्षा अधिक सांसदों का समर्थन है। तीसरी बार इससे भी अधिक समर्थन मिलेगा और 350 से अधिक सीटों के साथ नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

[bs-quote quote=”बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व सांसद राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस के फारुख अब्दुल्लाह, लेफ्ट के सीताराम येचुरी और डी राजा शामिल होंगे।” style=”style-2″ align=”center” color=”” author_name=”” author_job=”” author_avatar=”” author_link=””][/bs-quote]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे पर कांग्रेस द्वारा दी गई प्रतिक्रिया पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत बन रहा है। कांग्रेस पहले ही प्रधानमंत्री के विरोध में सारी मर्यादाओं को तार-तार कर चुकी है। कांग्रेस पीएम मोदी की लोकप्रियता और बीजेपी के बढ़ते जनाधार को देखकर बौखलाई हुई है।

गौरतलब है कि 23 जून को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संयोजन में विपक्षी दलों की जुटान होगी। मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली बैठक में गैर भाजपा 17 दल शामिल होंगे। बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष की साझा रणनीति बनाने पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें…

जातीय आग में जलता हुआ मणिपुर, गुजर गए पचास दिन

बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व सांसद राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस के फारुख अब्दुल्लाह, लेफ्ट के सीताराम येचुरी और डी राजा शामिल होंगे। बैठक में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी शामिल होने वाले थे लेकिन पूर्व निर्धारित पारिवारिक समारोहों का हवाला देते हुए उन्होंने बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई। इस बाबत जयंत चौधरी ने नीतीश कुमार को एक चिट्ठी भी लिखी, जिसमें बैठक में शामिल न होने के कारणों के बारे में बताया गया है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें