Friday, February 23, 2024
होमविविधसर्व सेवा संघ कैंपस को बचाने के लिए इकट्ठा हुए गांधी के...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

सर्व सेवा संघ कैंपस को बचाने के लिए इकट्ठा हुए गांधी के लोग, कोर्ट में 3 जुलाई को होगी सुनवाई

वाराणसी। प्रशासन ने राजघाट स्थित सर्व सेवा संघ साधना केंद्र को 30 जून को गिराने के लिए नोटिस दिया था। 27 सितंबर को डीएम के आदेश के 1 घंटे बाद ही यह नोटिस सर्व सेवा संघ के प्रांगण में सभी भवनों पर रेलवे विभाग द्वारा चस्पा कर दिया गया था। इसके विरोध में सर्व सेवा […]

वाराणसी। प्रशासन ने राजघाट स्थित सर्व सेवा संघ साधना केंद्र को 30 जून को गिराने के लिए नोटिस दिया था। 27 सितंबर को डीएम के आदेश के 1 घंटे बाद ही यह नोटिस सर्व सेवा संघ के प्रांगण में सभी भवनों पर रेलवे विभाग द्वारा चस्पा कर दिया गया था। इसके विरोध में सर्व सेवा संघ ने 28 तारीख को इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट के न्यायाधीश ने यह कहा कि 30 जून को इस मामले की सुनवाई की जायेगी और उन्होंने प्रशासन को तब तक कोई कार्यवाही नहीं करने का निर्देश दिया। 30 जून को याचिका की सुनवाई करते हुए अब  3 जुलाई की तारीख दी गई है और तब तक यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया है।

आज भारी वर्षा के बावजूद सर्व सेवा संघ के कैंपस में सुबह से ही गांधीजनों, छात्र, युवा, किसान और नागरिकों का जमावड़ा लग गया। सुबह 8 बजे तक उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़, उड़ीसा और अन्य जगहों एवं संगठनों से करीब 300-400 की संख्या में गांधीजन सर्व सेवा संघ कैंपस को प्रशासन और सरकार के आक्रमण से बचाने के लिए इकट्ठे हुए। सर्व सेवा संघ में सवेरे धरना और उपवास का कार्यक्रम शुरू हुआ। गांधीजनों युवा साथी, छात्र, किसान की टोलियां महात्मा गांधी अमर रहे, लाल बहादुर शास्त्री अमर रहे विनोबा भावे अमर रहे जय प्रकाश नारायण अमर रहे नारे लगाते हुए और गीत गाते हुए जीटी रोड से होते हुए सर्व सेवा संघ के प्रांगण में पहुंचे।

बैठक के दौरान गांधीवादी कार्यकर्ता

सत्याग्रह में सर्व सेवा संघ और गांधी स्मारक निधि के अलावा विभिन्न संगठनों और पार्टियों के लोग भी शामिल हुए। इसमें मुख्य रूप से कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी, स्वराज पार्टी के लोग शामिल हुए। इसके साथ ही लोक समिति और लोक चेतना समिति के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। सत्याग्रह में शामिल प्रमुख लोगों में प्रो. आनंद कुमार, राज्यसभा सांसद अनिल हेगड़े, पूर्व सांसद राजेश मिश्र, विधायक अजय राय, सपा के पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल, संजीव सिंह, विश्व विजय, राघवेंद्र चौबे, विनय राय, किसान नेता रामजनम, लोकतंत्र सेनानी सतनाम सिंह, विजय नारायण, सुरेश सिंह, अरविंद सिंह पूर्व एमएलसी, प्रकाश चंद श्रीवास्तव, अनूप श्रमिक, बल्लभ भाई, महेंद्र राठौर, उषा विश्वकर्मा, आलोक सिंह, अजय पटेल, जयंत भाई, धनंजय त्रिपाठी आदि के अलावा सर्व सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन पाल, सेवाग्राम आश्रम प्रतिष्ठान की अध्यक्ष आशा बोथरा सर्व सेवा संघ के पूर्व अध्यक्ष महादेव भाई, मधुसूदन उपाध्याय, डॉक्टर आरिफ शामिल हुए। सभा की अध्यक्षता अमरनाथ ने की। सत्याग्रह में शामिल  लोगों का स्वागत कार्यक्रम संयोजक राम धीरज द्वारा किया गया। संचालन नंदलाल मास्टर तथा धन्यवाद ज्ञापन जागृति राही ने किया।

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें