Monday, May 27, 2024
होमविविधLok Sabha Election : कैराना और सहारनपुर में धीमी गति से हो...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

Lok Sabha Election : कैराना और सहारनपुर में धीमी गति से हो रहा मतदान, समाजवादी पार्टी ने लगाया आरोप

सपा ने कैराना लोकसभा के ग्राम मसावी बूथ संख्या-172 पर 1500 मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में न होने की बात कहते इसे चुनाव आयोग के संज्ञान मे लाया है।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के अंतर्गत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस दौरान समाजवादी पार्टी ने कैराना और सहारनपुर में मतदान बहुत धीमी गति से कराए जाने का आरोप लगाया है, समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है।

समाजवादी पार्टी ने एक्स पर लिखा हैं, ‘कैराना लोकसभा के कैराना नगर इस्लामिया इंटर कॉलेज में धीमी गति से चल रहा मतदान, प्रशासन जबरन मतदान की गति को कर रहा प्रभावित। संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो।’

समाजवादी पार्टी ने कैराना लोकसभा के थाना भवन के ग्राम मसावी बूथ संख्या-172 पर 1500 मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में न होने का आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी ने एक्स पर लिखा है, ‘ कैराना लोकसभा में थाना भवन के ग्राम मसावी के बूथ संख्या 172 पर लगभग 1500 मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब है। चुनाव आयोग संज्ञान लें, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो।’

कैराना में मुकाबला समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी इकरा हसन और भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के बीच है। इकरा हसन युवा महिला नेता हैं। उन्होंने लंदन के विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई की है। इकरा पिछले 9 सालों से राजनीति में सक्रिय हैं। वे कैराना से पूर्व सांसद मुनव्वर हसन की बेटी हैं। उनके भाई नाहिद हसन कैराना से सपा विधायक हैं। वहीं भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी वर्तमान में कैराना से लोकसभा सांसद हैं, उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी तबस्सुम हसन को हराकर जीत दर्ज की थी।

इसके अलावा सपा ने रामपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर के कुछ बूथों पर सपा के मतदाताओं को परेशान किए जाने और वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाया है।

सुबह 11:00 बजे तक उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर 25.20% मतदान हुआ है।

बिजनौर में 25.50%, कैराना में 25.89%, मुरादाबाद में 23.35 प्रतिशत, मुजफ्फरनगर में 22.62 प्रतिशत, नगीना में 26.89 प्रतिशत, पीलीभीत 26.94 प्रतिशत, रामपुर 20.71 प्रतिशत और सहारनपुर 29.84 प्रतिशत मतदान हुआ है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें