Sunday, May 26, 2024
होमराजनीतिमहाराष्ट्र पुलिस ने भुगतान धोखाधड़ी मामले में दो लोगों को किया गिरफ्तार

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

महाराष्ट्र पुलिस ने भुगतान धोखाधड़ी मामले में दो लोगों को किया गिरफ्तार

ठाणे (भाषा)।  महाराष्ट्र के ठाणे शहर में पुलिस ने आर्थिक अपराध से जुड़े एक मामले में कथित भूमिका के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह मामला भुगतान सेवा प्रदाता की प्रणाली में सेंध लगाने और 16,180 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी से जुड़ा है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी […]

ठाणे (भाषा)।  महाराष्ट्र के ठाणे शहर में पुलिस ने आर्थिक अपराध से जुड़े एक मामले में कथित भूमिका के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह मामला भुगतान सेवा प्रदाता की प्रणाली में सेंध लगाने और 16,180 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी से जुड़ा है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने बृहस्पतिवार को भायंदर के अनूप दुबे (26) और मुंबई निवासी संजय नामदेव गायकवाड़ (42) को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, धोखाधड़ी काफी समय से हो रही थी, लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब अप्रैल, 2023 में कंपनी की भुगतान प्रणाली को ‘हैक’ कर 25 करोड़ रुपये निकाल लिये जाने की शिकायत श्रीनगर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान साइबर प्रकोष्ठ की टीम को 16,180 करोड़ रुपये से ज्यादा के संदिग्ध लेन-देन का पता चला। शहर की नौपाड़ा पुलिस ने छह अक्टूबर को पांच लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 409 (आपराधिक विश्वासघात), 467, 468 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 34 (सामान्य इरादा) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था। प्राथमिकी के अनुसार, आरोपियों में शामिल जितेंद्र पांडे ने पहले बैंकों में विक्रय प्रबंधक के रूप में आठ से दस साल तक काम किया था।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें