बहुजन नायकों-विचारकों के प्रति उपेक्षा और चुप्पी वामपंथ के लिए घातक साबित हुई

शैलेंद्र कुमार

0 157

वक्ता, चिंतक, विचारक शैलेंद्र कुमार से हुई बेबाक बातचीत का यह तीसरा और अंतिम भाग है। इसमें उन्होंने जोतिबा फुले और पेरियार की उपेक्षा के पीछे छिपी जनेऊवादी प्रगतिशीलता पर करारा प्रहार किया है। उनसे संवाद के पहले और दूसरे हिस्से को भी आप नीचे दिये लिंक पर देख सकते हैं- 

 

 

https://youtu.be/owvGsAhFtqQ

 

https://youtu.be/WCAqFAS-b2s

कृपया चैनल को सब्सक्राइब करें और यथासंभव आर्थिक सहयोग भी करें ताकि हम स्वतंत्र पत्रकारिता और विचारों की इस मशाल को लेकर लंबी दूरी तय कर सकें।

गाँव के लोग  यू ट्यूब @gaonkelogbsb चैनल के माध्यम से लगातार रिपोर्टिंग, विमर्श और संवाद आदि बनाया जा रहा है। इसे चलाने के लिए हमें अत्यंत परिश्रम और दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हमें फिलहाल एक छोटे से स्टुडियो और कुछ इक्विपमेंट की सख्त जरूरत है जिससे हम अपना काम आसानी से और व्यापक फैलाव के साथ कर सकें। हम संवेदनशील साथियों से अपील करते हैं कि वे इस जरूरी साधन के लिए योगदान करें।

इससे गाँव के लोग अपनी मुहिम में बहुत तेजी से काम कर सकेगा। हमें उम्मीद है आप इस पर विचार करेंगे और स्वतंत्र पत्रकारिता के इस चिराग को उम्मीद की मशाल बनाने में योगदान करेंगे। सधन्यवाद।

बैंक विवरण

Account Number – 48120100005515.

IFSC Code – BARB0DANIYA.

Bank – Bank Of Baroda.

Branch – Daniyalpur, Varanasi.

Account Holder – Gaon Ke Log Social And Educational Trust.

Googlepay – 9454684118.

सहयोग भेजने के बाद हमें – 9454684118, 9479060031 दें ताकि हम इसकी रसीद आपको दे सकें। यदि आप दो हज़ार से अधिक का सहयोग करें तो कृपया अपने PAN का उल्लेख करें।

Email : gaonkelogweb@gmail.com , gaonkelogbsb@gmail.com.

आयकर अधिनियम की धारा 80G के अनुसार दिये गए आर्थिक सहयोग पर टैक्स की छूट होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.