Wednesday, February 28, 2024
होमराजनीतिउप्र : समाजवादी पार्टी के विधायक को गिरफ्तार कर अदालत में पेश...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

उप्र : समाजवादी पार्टी के विधायक को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने का आदेश

प्रतापगढ़, उप्र, (भाषा)।  प्रतापगढ़ की विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने अपने समक्ष हाजिर नहीं होने पर रानीगंज क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक आर.के. वर्मा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने के आदेश दिये हैं। अदालत द्वारा जारी वारंट के मुताबिक, न्यायाधीश स्नेहलता सिंह ने मंगलवार को […]

प्रतापगढ़, उप्र, (भाषा)।  प्रतापगढ़ की विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने अपने समक्ष हाजिर नहीं होने पर रानीगंज क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक आर.के. वर्मा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने के आदेश दिये हैं। अदालत द्वारा जारी वारंट के मुताबिक, न्यायाधीश स्नेहलता सिंह ने मंगलवार को जान से मारने की धमकी देने के एक मामले में समन जारी होने के बावजूद अदालत में हाजिर नहीं होने पर वर्मा को गिरफ्तार कर आगामी 12 दिसंबर को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।

रानीगंज से समाजवादी पार्टी विधायक आर.के. वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता कन्हैयालाल पासी को इसी साल 28 अप्रैल को निकाय चुनाव के दौरान सपा के पक्ष में प्रचार नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में जेठवारा थाने में पासी की तहरीर पर सपा विधायक के विरुद्ध भारतीय दंड विधान और अनुसूचित जाति/ जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह मुकदमा विशेष एमपी-एमएलए अदालत में विचाराधीन है। अदालत ने आरोपी सपा विधायक को समन जारी करके 28 नवंबर को हाजिर होने का आदेश दिया था। उनके हाजिर नहीं होने पर अदालत ने पुलिस को विधायक वर्मा को आगामी 12 दिसंबर को गिरफ्तार कर अपने समक्ष पेश करने का आदेश दिया है।

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें