Friday, May 24, 2024
होमसंस्कृतिसामाजिक कार्यकर्त्ता वल्लभाचार्य पाण्डेय ने किया 101 वां रक्तदान

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

सामाजिक कार्यकर्त्ता वल्लभाचार्य पाण्डेय ने किया 101 वां रक्तदान

सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट के तत्वावधान में भंदहा कला, कैथी स्थित संस्थान के प्रशिक्षण केंद्र पर शहीद दिवस के उपलक्ष्य में वृहस्पतिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर अमर शहीद सरदार भगत सिंह, शिव राम राजगुरु और सुखदेव थापर के चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. अमर शहीद राजगुरु, भगत सिंह […]

सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट के तत्वावधान में भंदहा कला, कैथी स्थित संस्थान के प्रशिक्षण केंद्र पर शहीद दिवस के उपलक्ष्य में वृहस्पतिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर अमर शहीद सरदार भगत सिंह, शिव राम राजगुरु और सुखदेव थापर के चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. अमर शहीद राजगुरु, भगत सिंह और सुखदेव को एक साथ लाहौर में 23 मार्च 1931 को फांसी दे दी गयी थी.
रक्तदान शिविर में कुल 28 स्वैच्छिक युवा रक्तदाताओं ने रक्तदान किया जिसमे 2 प्रथम बार के रक्तदाता और दो महिलाएं शामिल रही. इस अवसर पर आशा ट्रस्ट के समन्वयक सामाजिक कार्यकर्त्ता वल्लभाचार्य पाण्डेय ने अपना  101 वां रक्तदान किया.
पं दीनदयाल उपाध्याय  मंडलीय चिकित्सालय की 10 सदस्यीय दल का नेतृत्व कर रहे डा बृजेन्द्र सिंह ने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य कार्य नही है ऐसा करके हम दूसरे को जीवन दान देते हैं

गाँव का नाम बदल गया है लेकिन हालात उतने ही बुरे हैं

 

महिला एवं बाल कल्याण समिति चंदौली के सदस्य धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया. इस अवसर पर रमेश राय, विनय कुमार सिंह, हौशिला, पूजा यादव, रूबी पाण्डेय,  प्रदीप सिंह, रमेश प्रसाद, सौरभ,  सूरज पाण्डेय, नर नाहर पांडेय, नवीन, चंदन, अजितेश, शुभम, दीन दयाल सिंह, पारस यादव, कैलाश यादव, आकाश, प्रिंस अमित कुमार आदि की प्रमुख भूमिका रही.
गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें