Wednesday, February 28, 2024
होमविश्लेषण/विचारअभिव्यक्ति की आजादी पर हमला: शूटिंग के दौरान हिंसा और उत्पात

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला: शूटिंग के दौरान हिंसा और उत्पात

राष्ट्रीय सेक्युलर मंच ने विगत 24 अक्तूबर को भोपाल में एक वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के लोगों द्वारा हिंसा और उत्पात मचाने की कड़ी भर्त्सना करते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। राष्ट्रीय सेक्युलर मंच के संयोजक वरिष्ठ पत्रकार श्री लज्जा शंकर हरदेनिया, शैलेन्द्र शैली, […]

राष्ट्रीय सेक्युलर मंच ने विगत 24 अक्तूबर को भोपाल में एक वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के लोगों द्वारा हिंसा और उत्पात मचाने की कड़ी भर्त्सना करते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। राष्ट्रीय सेक्युलर मंच के संयोजक वरिष्ठ पत्रकार श्री लज्जा शंकर हरदेनिया, शैलेन्द्र शैली, राकेश दीवान, रघुराज सिंह तथा अन्य संस्कृति कर्मियों ,बुद्धिजीवियों ने बजरंग दल के लोगों द्वारा शूटिंग के दौरान हिंसा और उत्पात मचाने की अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला निरूपित कर सरकार से कलाकारों को संरक्षण देने की मांग की है।

[bs-quote quote=”राष्ट्रीय सेक्युलर मंच की एक विज्ञप्ति के अनुसार पूर्व में भी बजरंग दल तथा अन्य साम्प्रदायिक ताकतों द्वारा नाटकों के मंचन और सिनेमा की शूटिंग में व्यवधान किए गए हैं। इन फासीवादी प्रवृत्तियों के संगठनों और लोगों को भाजपा सरकार और नेताओं का भी संरक्षण मिलता है इस कारण पुलिस द्वारा सही समय पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है।” style=”style-2″ align=”center” color=”” author_name=”” author_job=”” author_avatar=”” author_link=””][/bs-quote]

राष्ट्रीय सेक्युलर मंच की एक विज्ञप्ति के अनुसार पूर्व में भी बजरंग दल तथा अन्य साम्प्रदायिक ताकतों द्वारा नाटकों के मंचन और सिनेमा की शूटिंग में व्यवधान किए गए हैं। इन फासीवादी प्रवृत्तियों के संगठनों और लोगों को भाजपा सरकार और नेताओं का भी संरक्षण मिलता है इस कारण पुलिस द्वारा सही समय पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है। बाद में सिर्फ खानापूर्ति ही होती है। इस स्थितियों से लेखक, कलाकार, संस्कृति कर्मी और बुद्धिजीवी चिंतित तथा दुखी है। यह अभिव्यक्ति की आजादी और लोकतांत्रिक अधिकारों पर अतिक्रमण है। राष्ट्रीय सेक्युलर मंच ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक से भविष्य में इस तरह अभिव्यक्ति की आजादी पर हमले रोकने हेतु आवश्यक आदेश जारी करने तथा कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

लज्जा शंकर हरदेनिया  वरिष्ठ पत्रकार और राष्ट्रीय सेक्युलर मंच के संयोजक हैं और भोपाल में रहते हैं।

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें