Saturday, April 13, 2024
होमवीडियोसमाज की पिछड़ी सोच के चलते लड़कियों को खेल में आगे बढ़ने...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

समाज की पिछड़ी सोच के चलते लड़कियों को खेल में आगे बढ़ने के लिए बहुत स्ट्रगल करना पड़ता है

बनारस की तमाम सामाजिक-राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय अनिता जूडो की नेशनल लेवल की खिलाड़ी रही हैं। पाँच बहनों में सबसे बड़ी अनिता एक साधारण परिवार में पैदा हुईं। इनका संघर्ष अपने गाँव से शुरू हुआ जब गाँव के युवक मंगल दल द्वारा आयोजित कैरम प्रतियोगिता में जीत हासिल की। इसके बाद अनिता ने एक नई साइकिल […]

बनारस की तमाम सामाजिक-राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय अनिता जूडो की नेशनल लेवल की खिलाड़ी रही हैं। पाँच बहनों में सबसे बड़ी अनिता एक साधारण परिवार में पैदा हुईं। इनका संघर्ष अपने गाँव से शुरू हुआ जब गाँव के युवक मंगल दल द्वारा आयोजित कैरम प्रतियोगिता में जीत हासिल की। इसके बाद अनिता ने एक नई साइकिल खरीदी और जीवन-पथ पर आगे बढ़ीं। कैसे इन्होंने अपने को जूडो में राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया। क्या-क्या परिस्थितियाँ आईं और किन अनुभवों से गुजरीं? समाज को यह किस नज़रिये से देखती हैं और लड़कियों के लिए कितना कठिन है संघर्ष सुनिए इनसे पूजा की बातचीत में।

 

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें