Friday, May 24, 2024
होमसामाजिक न्यायBHU में दलित छात्र से अप्राकृतिक दुष्कर्म की कोशिश एवं मारपीट, दो...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

BHU में दलित छात्र से अप्राकृतिक दुष्कर्म की कोशिश एवं मारपीट, दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजाराम छात्रावास में रहने वाले MA समाजशास्त्र, फाइनल ईयर के एक छात्र के साथ दिनांक 31/03/2024 की सुबह में राजाराम हॉस्टल में ही रहने वाले छात्र ने जबरन अप्राकृतिक दुष्कर्म करने की कोशिश की।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में MA समाजशास्त्र के छात्र के साथ जबरन पैंट उतारकर अप्राकृतिक दुष्कर्म करने की कोशिश, मारपीट, गाली-गलौंज व जान से मारने की धमकी देने की घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना BHU के राजाराम छात्रावास में 31 मार्च को सुबह 02:45 पर घटित हुई है।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजाराम छात्रावास में रहने वाले MA समाजशास्त्र के फाइनल ईयर के एक छात्र के साथ दिनांक 31/03/2024 की सुबह में राजाराम हॉस्टल में ही रहने वाले MPMIR (कार्मिक प्रबंधन और औद्योगिक संबंध में मास्टर) के छात्र ने जबरन अप्राकृतिक दुष्कर्म करने की कोशिश की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 31 मार्च की सुबह राजाराम हॉस्टल की एक लॉबी में अचानक बिजली गुल हो गई जबकि हॉस्टल की अन्य लॉबी में बिजली आ रही थी। पढ़ाई कर रहा छात्र हॉस्टल के बिजली बोर्ड का MCB चेक करने गया। हॉस्टल का बिजली बोर्ड सीढ़ी के नीचे लगा हुआ है। जहां पूरी तरह से अंधेरा था। जैसे ही उक्त छात्र MCB चेक करने के लिए झुका वैसे ही राजाराम हॉस्टल के ही एक छात्र ने पीछे से दबोच लिया और छात्र के लोवर पैन्ट को जबरन खोलने लगा। जब छात्र ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने छात्र का सिर दीवार से लड़ा दिया और और पुनः लोवर पैंट जबरन खोलने लगा, भद्दी गालियां बकने लगा।

छात्र आरोपी के चंगुल से निकलकर भागा तो आरोपी पीड़ित छात्र का पीछा करते हुए उसके कमरे में आया और पुनः भद्दी गालियां देते हुए लोवर पैन्ट में हाथ डालने की कोशिश की। जब छात्र ने कड़ा विरोध किया तब उसको थप्पड़ों और मुक्कों से मारते हुए घायल कर दिया और पीड़ित छात्र का फोन छीनकर आधे घंटे तक कमरे में बंदी बनाए रखा।

बाद में किसी ने इस घटना की जानकारी हॉस्टल के वार्डन और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को दी। इस मामले में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने सुबह 4 बजे राजाराम हॉस्टल पहुंचकर उक्त छात्र को मुक्त कराया और ट्रॉमा सेंटर पहुंचाकर घायल छात्र का मेडिकल और इलाज कराया। हॉस्टल के मुख्य वार्डन ने ट्रामा सेंटर पहुंचकर पीड़ित छात्र से मुलाकात की और छात्र को ढाढ़स बंधाया।

पीड़ित छात्र अपने साथ हुई इस घटना के बाद बुरी तरह सहमा हुआ है। पीड़ित छात्र की तहरीर पर लंका थाना पुलिस ने आरोपित छात्र आशुतोष सिंह सिसोदिया एवं एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़ित छात्र ने इस मामले में उचित कारवाई न होने पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय छोड़ देने की बात कही है। 

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें