Thursday, July 25, 2024
होमवीडियोपिछले पाँच साल में एक भी ठाकुर की हत्या हुई हो तो...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

पिछले पाँच साल में एक भी ठाकुर की हत्या हुई हो तो बता दीजिए?

उत्तर प्रदेश चुनाव में तरह तरह के नैरेटिव बन और बिगड़ रहे हैं और इसी के साथ जीत हार के दावे भी हवा में तैर रहे हैं। मड़ियाहू विधानसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त शूद्र लाल प्रताप यादव अलग तरह की शख्सियत हैं। उनकी पहचान शूद्र आंदोलन में दिमागी गुलामी पर करारा प्रहार […]

उत्तर प्रदेश चुनाव में तरह तरह के नैरेटिव बन और बिगड़ रहे हैं और इसी के साथ जीत हार के दावे भी हवा में तैर रहे हैं। मड़ियाहू विधानसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त शूद्र लाल प्रताप यादव अलग तरह की शख्सियत हैं। उनकी पहचान शूद्र आंदोलन में दिमागी गुलामी पर करारा प्रहार करने के कारण तो बनी ही लेकिन बहुजन में उनकी मजबूत पैठ ने उन्हें जनता का आदमी बना दिया है। वे कहते हैं कि जातिवादी व्यवस्था के विरुद्ध मैंने इतना संघर्ष किया है कि चमार, कुर्मी, कोयरी, मुसहर, अहीर, राजभर , धोबी और नाई समेत सभी बहुजन जातियाँ उन्हें अपना समझती हैं। उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार को लेकर उनके बहुत से सवाल हैं। खासतौर से बहुजनों के इनकाउंटर को लेकर। वे यह सवाल उठाते हैं कि एक भी ठाकुर का नाम बता दीजिये जिसका पिछले पाँच साल में इनकाउंटर हुआ हो? इसका मतलब है कि योगी सरकार बहुजन विरोधी सरकार है। देखिये उनके साथ अपर्णा की यह महत्वपूर्ण बातचीत।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें