Sunday, May 26, 2024
होमराज्यमध्य प्रदेश : सचिवालय भवन में आग लगी, कोई हताहत नहीं

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

मध्य प्रदेश : सचिवालय भवन में आग लगी, कोई हताहत नहीं

मध्यप्रदेश सचिवालय की बहुमंजिला इमारत में आज सुबह आग लग गयी। अगलगी की इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

 भोपाल। मध्य प्रदेश राज्य सचिवालय की बहुमंजिला इमारत की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

सुबह करीब साढ़े नौ बजे कुछ सफाई कर्मचारियों ने सचिवालय ‘वल्लभ भवन’ में धुआं देखा इसके बाद दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई।

भोपाल नगर निगम निगम के अग्निशमन अधिकारी रामेश्वर नील ने कहा की, ‘अग्निशमन दल ने आग पर काबू पा लिया है और आगे का काम जारी है। अब सिर्फ तीसरी मंजिल से धुआं निकल रहा है। उस स्थान पर दस्तावेज रखे हैं।’ उन्होंने कहा कि 15 से 20 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

 सचिवालय परिसर के गेट नंबर-पांच और छह के पास काम कर रहे कुछ सफाई कर्मचारियों ने धुआं देखा और अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं भोपाल में था और मुझे पता चला कि वल्लभ भवन की पुरानी इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। मैंने जिलाधिकारी से जानकारी मांगी और मुख्य सचिव से स्थिति पर नजर रखने को कहा।’

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

यादव ने कहा, ‘इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एक निर्देश जारी किया गया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोई भी कागजात या महत्वपूर्ण फाइलें नष्ट न हों। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं होंगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें