Wednesday, February 28, 2024
होमराजनीतिअमित शाह को काला झंडा दिखाने वाली नेहा बनी समाजवादी छात्र-सभा की...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

अमित शाह को काला झंडा दिखाने वाली नेहा बनी समाजवादी छात्र-सभा की अध्यक्ष

इलाहाबाद में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को काला झंडा दिखाने वाली नेहा यादव को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनकी प्रतिबद्धता को देखते हुए समाजवादी छात्र-सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद और संदीप सिंह स्वर्णकार को महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी है. नेहा बीएचयू की छात्रा भी रहीं हैं. उन्होंने बीएचयू  में […]

इलाहाबाद में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को काला झंडा दिखाने वाली नेहा यादव को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनकी प्रतिबद्धता को देखते हुए समाजवादी छात्र-सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद और संदीप सिंह स्वर्णकार को महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी है. नेहा बीएचयू की छात्रा भी रहीं हैं. उन्होंने बीएचयू  में छात्रों की समस्याओं को लेकर कई बार धरना-प्रदर्शन भी किया. वर्तमान में नेहा यादव इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय से शोध कर रही हैं. इलाहाबाद में ही नेहा ने विश्वविद्यालय  की समस्याओं को लेकर के 27 जुलाई 2018 को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को काला झंडा दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया था. काला झंडा दिखाते समय इनके साथ इलाहाबाद विवि की छात्रा रमा भी थीं. उस समय पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एक समय ऐसा भी आया जब वह इलाहाबाद विवि में छात्रसंघ के चुनाव के समय समाजवादी छात्र-सभा से अध्यक्ष पद की दावेदार थी लेकिन पार्टी के निर्णय को सर्वोपरि मानते हुए उन्होंने दूसरे नामित हुए उम्मीदवार को जीत दिलाने में अपना पूरा योगदान दिया.

उसके बाद से नेहा ने पढ़ाई के साथ जनसरोकार के मुद्दों को लेकर लगातार जनता और समाजवादी पार्टी के लिए काम करती रहीं. अब नेहा को उस समय समाजवादी छात्रसभा की जिम्मेदारी तब मिली जब यूपी में विधानसभा 2022 के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में नेहा को कठिन संघर्ष की राह पर सोच समझ के पार्टी के लिए काम करने की जरूरत है क्योंकि उनकी पार्टी का सामना उस दल से हो रहा है जो पिछले 8 वर्षों से केंद्र की सत्ता में है और वह हरेक मामले में मजबूत है. अब देखने वाली बात यह है कि नेहा अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के 351 सीटों को जीतने के अनुमान को वास्तविकता में बदलने में कितनी सफल होती हैं.

भुवाल यादव गाँव के लोग के संवाददाता हैं .

गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें